कोरोना महामारी के बीच अमेरिका के 35 राज्यों में शुरू होगा कामकाज

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 30, 2020   19:09
कोरोना महामारी के बीच अमेरिका के 35 राज्यों में शुरू होगा कामकाज

अमेरिका में 35 राज्यों ने दोबारा कामकाज शुरू करने की औपचारिक योजना जारी की है। अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेंसे ने कहा, ‘‘ मुझे बताया गया कि 35 राज्यों ने दोबारा काम काज शुरू करने के लिए औपचारिक योजनाएं जारी कर दी हैं।

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बुधवार को आने वाले दिन बेहतर होने का आश्वासन देने के बाद अमेरिका के 50 में से कम से कम 35 राज्यों ने कामकाज दोबारा शुरू करने की औपचारिक योजना जारी कर दी है। देश में कोरोना वायरस के कारण कई तरह के प्रतिबंध लगे हैं। अमेरिका में वायरस से संक्रमित होने के बाद पिछले दो महीने में 61,000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेंसे ने कहा, ‘‘ मुझे बताया गया कि 35 राज्यों ने दोबारा काम काज शुरू करने के लिए औपचारिक योजनाएं जारी कर दी हैं। इनमें से कई प्रशासन में यहां हमारी टीमों से भी परामर्श कर रहे हैं। हम उनके साथ काम करना जारी रखेंगे।’’ ‘

इसे भी पढ़ें: गौरव का पल, भारतीय मूल की लड़की ने दिया नासा के पहले मंगल हेलीकॉप्टर को नाम

ओपनिंग अप अमेरिका अगेन’ पर उद्योग के अधिकारियों के साथ व्हाइट हाउस गोलमेज सम्मेलन में ट्रम्प ने कहा था, ‘‘ हम शाके व्यक्त करते हैं... मुझे यह कहना है कि हम अदृश्य दुश्मन के हाथ जान गंवाने वाले हर इंसान के लिए शोक व्यक्त करते हैं। अब हम खुश हैं कि यह दर्द और पीड़ा खत्म होने वाला है।’’ अमेरिका में कोविड-19 के 10 लाख से अधिक मामले हैं। ट्रम्प ने देश में कोविड-19 से 60 हजार लोगों के मारे जाने की बात कही थी लेकिन देश में मृतक संख्या 61,000 के पार हो गई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।