पाकिस्तान के बम विस्फोट में चार पुलिसकर्मियों की मौत, 11 घायल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 14 2019 12:57PM
पाकिस्तान के बम विस्फोट में चार पुलिसकर्मियों की मौत, 11 घायल
Image Source: Google

टा के उपमहानिरीक्षक रज्जाक चीमा ने कहा कि विस्फोट में मस्जिद की सुरक्षा में तैनात जवानों को ले जाने वाले पुलिस के वाहन को निशाना बनाया गया जिसमें रैपिड रिस्पांस ग्रुप (आरआरजी) के चार जवानों की मौत हो गई।

कराची। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में एक मस्जिद के निकट हुए एक शक्तिशाली बम विस्फोट में चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और 11 अन्य लोग घायल हो गए। पिछले चार दिनों में बलूचिस्तान में दूसरा धमाका है। विस्फोट सोमवार रात को उस समय हुआ जब लोग क्वेटा के सैटेलाइट टाउन में मस्जिद के निकट नमाज के लिए एकत्र हो रहे थे। नमाज पढ़ने वाले लोगों को सुरक्षा मुहैया कराने के लिए पुलिस की एक वैन जैसे की मस्जिद पहुंची, तभी यह विस्फोट हुआ। क्वेटा के उपमहानिरीक्षक रज्जाक चीमा ने कहा कि विस्फोट में मस्जिद की सुरक्षा में तैनात जवानों को ले जाने वाले पुलिस के वाहन को निशाना बनाया गया जिसमें रैपिड रिस्पांस ग्रुप (आरआरजी) के चार जवानों की मौत हो गई। एक अन्य की हालत गंभीर बताई जा रही है।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: भारतीय उड़ानों के लिये हवाई क्षेत्र खोलने पर 15 मई को विचार करेगा पाकिस्तान

प्रांतीय गृह मंत्री जियाउल्लाह लैंगोव ने बताया कि हमले में 11 अन्य लोग घायल हुए हैं। ‘डॉन’ अखबार की खबर में कहा गया है कि पुलिस वैन के निकट एक मोटरसाइकिल पर अत्याधुनिक बम लगाया गया था जिसमें रिमोट कंट्रोल से विस्फोट किया गया। सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया है और विस्फोट में शामिल लोगों का पता लगाने के लिए तलाश अभियान शुरू कर दिया है। रिपोर्ट में बताया गया कि प्रतिबंधित तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी ली है। प्रधानमंत्री इमरान खान और बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री जाम कमाल खान ने इस हमले की कड़ी निंदा की है। इससे पहले भी बलूचिस्तान में ग्वादर के एक लग्जरी होटल में शनिवार को तीन सशस्त्र आतंकवादियों के हमले में आठ लोग मारे गए थे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप