न्यूजीलैंड आतंकी हमले में 50 लोगों की मौत में 5 भारतीय भी शामिल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 17 2019 12:20PM
न्यूजीलैंड आतंकी हमले में 50 लोगों की मौत में 5 भारतीय भी शामिल
Image Source: Google

भारतीय उच्चायोग ने रविवार को इस बात की पुष्टि की कि हमले में पांच भारतीयों की मौत हुई है। उच्चायोग ने ट्वीट किया, ‘‘अत्यंत दु:ख के साथ हम क्राइस्टचर्च में हुए भयावह आतंकवादी हमले में हमारे पांच नागरिकों की मौत की सूचना दे रहे हैं।’

क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में जुमे की नमाज के दौरान दो मस्जिदों में हुए हमले में मारे गए 50 लोगों में पांच भारतीय भी शामिल हैं। भारतीय उच्चायोग ने रविवार को इस बात की पुष्टि की कि हमले में पांच भारतीयों की मौत हुई है। उच्चायोग ने ट्वीट किया, ‘‘अत्यंत दु:ख के साथ हम क्राइस्टचर्च में हुए भयावह आतंकवादी हमले में हमारे पांच नागरिकों की मौत की सूचना दे रहे हैं।’’मृतकों की पहचान महबूब खोखर, रमीज वोरा, आसिफ वोरा, अनसी अलीबावा तथा ओजैर कादिर के रूप में हुई है।

भाजपा को जिताए

उच्चायोग ने बाद में एक अन्य ट्वीट में सूचना दी कि न्यूजीलैंड के आव्रजन विभाग ने क्राइस्टचर्च में हमले की जद में आए लोगों के परिजनों के लिए वीजा संबंधी प्रक्रिया तेज करने के मकसद से एक वेबसाइट भी शुरू की है। क्राइस्टचर्च में जुमे की नमाज के दौरान दो मस्जिदों पर एक दक्षिणपंथी चरमपंथी ने हमला किया था। इस हमले में 50 लोगों की मौत हो गई है।


हमले के कुछ ही देर बाद न्यूजीलैंड में भारत के उच्चायुक्त संजीव कोहली ने शुक्रवार को ट्वीट किया था कि ‘‘भारतीय नागरिकता/मूल के नौ नागरिक लापता हैं’’ लेकिन उन्होंने यह भी कहा था कि आधिकारिक पुष्टि का इंतजार किया जा रहा है। उच्चायोग ने घटना पर दुख जताते हुए मदद के लिए दो फोन नंबर भी दिए हैं जिन पर संपर्क किया जा सकता है। ये फोन नंबर 021803899 और 021850033 हैं।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप