पाकिस्तानी सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 6 संदिग्ध आतंकवादी मारे गए

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 25, 2021   11:06
पाकिस्तानी सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 6 संदिग्ध आतंकवादी मारे गए

पाकिस्तानी सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में छह संदिग्ध आतंकवादी ढेर किए गए।बयान में कहा गया है कि भीषण मुठभेड़ के बाद कमांडर गुल मीर उर्फ पुलेन और कलीमुल्ला बोलानी समेत छह आतंकवादी मारे गए। इलाके से हथियारों और गोला बारुद का भारी जखीरा भी बरामद किया गया है।

कराची। पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में सुरक्षा बलों के एक अभियान में छह संदिग्ध आतंकवादी मारे गए। इनमें दो शीर्ष आतंकवादी कमांडर शामिल हैं। पाकिस्तान सशस्त्र बलों की मीडिया एवं जनसंपर्क इकाई ‘इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस’ (आईएसपीआर) ने एक बयान में कहा कि अर्द्धसैन्य बलूचिस्तान फ्रंटियर कोर को खारान जिले के समीप एक ठिकाने में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिली जिसके बाद शुक्रवार को अभियान चलाया गया। बयान में कहा गया है कि जैसे ही फ्रंटियर कोर के सैन्य इलाके में घुसे और उन्होंने इलाके की घेराबंदी की तो आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चला दी और उन्होंने अपने ठिकाने से भागने की कोशिश की।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान ने असम के अतिक्रमण विरोधी अभियान के मुद्दे पर भारतीय राजनयिक को तलब किया

बयान में कहा गया है कि भीषण मुठभेड़ के बाद कमांडर गुल मीर उर्फ पुलेन और कलीमुल्ला बोलानी समेत छह आतंकवादी मारे गए। इलाके से हथियारों और गोला बारुद का भारी जखीरा भी बरामद किया गया है। इस महीने की शुरुआत में केच जिले के बुलेदा इलाके में सशस्त्र हमलावरों ने फ्रंटियर कोर के काफिले पर हमला कर दिया था जिसमें दो सैनिकों की मौत हो गयी थी और एक अन्य घायल हो गए था। वहीं पांच सितंबर को एक आत्मघाती हमलावर ने क्वेटा-मास्तुंग रोड पर फ्रंटियर कोर के काफिले को निशाना बनाया था जिसमें चार सैनिकों की मौत हो गयी थी और 21 अन्य घायल हो गए थे। बाद में प्रतिबंधित संगठन ‘तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान’ ने आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।