China Covid Cases: चीन में 80% लोग हो चुके हैं संक्रमित, नहीं आएगी सेकेंड वेव

China Covid
Creative Common
अभिनय आकाश । Jan 21, 2023 5:26PM
चाईना सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के मुख्य महामारी विज्ञानी वू जुनयौ ने कहा कि चंद्र नव वर्ष की छुट्टियों के दौरान लोगों के बड़े पैमाने पर सफर किया है जिससे महामारी फैल सकती है, जिससे कुछ क्षेत्रों में संक्रमण बढ़ सकता है।

चीन के प्रमुख सरकारी वैज्ञानिक ने शनिवार को कहा कि अगले दो या तीन महीनों में चीन में दोबारा कोविड-19 के बढ़ने की संभावना कम है क्योंकि 80% लोग संक्रमित हो चुके हैं। चाईना सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के मुख्य महामारी विज्ञानी वू जुनयौ ने कहा कि चंद्र नव वर्ष की छुट्टियों के दौरान लोगों के बड़े पैमाने पर सफर किया है जिससे महामारी फैल सकती है, जिससे कुछ क्षेत्रों में संक्रमण बढ़ सकता है, लेकिन निकट अवधि में एक दूसरी कोविड लहर की संभावना नहीं है। 

इसे भी पढ़ें: LAC पर तनाव के बीच भारत का शक्ति प्रदर्शन, भारतीय वायु सेना करेगी पूर्वोत्तर में युद्धाभ्यास

देश भर में करोड़ों चीनी छुट्टी के पुनर्मिलन के लिए यात्रा कर रहे हैं जिन्हें हाल ही में ढील दी गईइससे ग्रामीण इलाकों में संक्रमण फैलने का खतरा थोड़ा बढ़ गया है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के एक अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि चीन ने फीवर क्लीनिक, आपातकालीन कक्षों और गंभीर स्थितियों में कोविड रोगियों की संख्या चरम से पार कर ली है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, चीन द्वारा अपनी शून्य-कोविड नीति को अचानक समाप्त करने के लगभग एक महीने बाद, 12 जनवरी तक कोविड से पीड़ित लगभग 60,000 लोगों की अस्पताल में मृत्यु हो गई थी।

इसे भी पढ़ें: Chinese New Year 2023 । इन अनोखी परंपराओं के साथ चीन में बड़े धूमधाम से मनाया जाता है नए साल का जश्न

लेकिन कुछ विशेषज्ञों ने कहा कि यह आंकड़ा शायद बड़े पैमाने पर पूर्ण प्रभाव को कम करता है, क्योंकि इसमें उन लोगों को शामिल नहीं किया गया है जो घर पर मरते हैं, और क्योंकि कई डॉक्टरों ने कहा है कि वे मौत के कारण के रूप में कोविड का हवाला देने से हतोत्साहित हैं।

अन्य न्यूज़