हवाई में 5.3 तीव्रता का भूकंप, सुनामी का कोई अंदेशा नहीं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 14 2019 2:26PM
हवाई में 5.3 तीव्रता का भूकंप, सुनामी का कोई अंदेशा नहीं
Image Source: Google

‘हवाई न्यूज नाउ’ की खबर के मुताबिक ‘हवाई इलेक्ट्रिक लाइट’ ने ट्वीट किया कि वाइकालोआ में 3,300 उपभोक्ताओं को बिजली की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। सिविल डिफेंस के अधिकारियों ने ‘हवाई न्यूज नाउ’ को बताया कि भूकंप की वजह से एक बड़ी चट्टान हाईवे 19 क्वीन काहुमानू पर आकर गिर गई है।

केलुआ कोना। अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण ने बताया कि हवाई के बिग आईलैंड (हवाई) के पश्चिमी हिस्से में शनिवार को 5.3 तीव्रता का भूकंप आया। एजेंसी ने बताया कि यह भूकंप शाम करीब पांच बजे आया और इसका केंद्र केलुआ कोना से 24 किलोमीटर दूर दक्षिणपश्चिम में था। यह भूकंप जमीन से करीब 16 किलोमीटर की गहराई में आया। राष्ट्रीय मौसम सेवा के प्रशांत सुनामी चेतावनी केंद्र ने कहा कि सुनामी का कोई अंदेशा नहीं है।



 
केंद्र ने कहा कि द्वीप के कुछ हिस्सों को तेज झटके महसूस हुए होंगे। ‘हवाई न्यूज नाउ’ की खबर के मुताबिक ‘हवाई इलेक्ट्रिक लाइट’ ने ट्वीट किया कि वाइकालोआ में 3,300 उपभोक्ताओं को बिजली की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। सिविल डिफेंस के अधिकारियों ने ‘हवाई न्यूज नाउ’ को बताया कि भूकंप की वजह से एक बड़ी चट्टान हाईवे 19 क्वीन काहुमानू पर आकर गिर गई है।
 
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप