ऑस्ट्रेलिया में अब घर-घर जाकर होगी कोविड-19 टेस्ट, मुफ्त में की जाएगी जांच

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 25, 2020   16:31
ऑस्ट्रेलिया में अब घर-घर जाकर होगी कोविड-19 टेस्ट,  मुफ्त में की जाएगी जांच

ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 से अत्यधिक प्रभावित क्षेत्र में घर-घर जाकर जांच होगी।विक्टोरिया के प्रीमियर डेनियल एंड्रूज ने बताया कि 10 उपनगरीय क्षेत्रों के निवासियों की आधी आबादी के नमूने जांच के वास्ते एकत्रित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि दस दिन में प्रतिदिन दस हजार लोगों की जांच करने का लक्ष्य रखा गया है। यह जांच मुफ्त में की जाएगी।

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर में कोरोना वायरस से अत्यधिक प्रभावित इलाके में स्वास्थ्य कर्मी घर-घर जाकर एक लाख से अधिक लोगों की जांच करेंगे। विक्टोरिया राज्य में बृहस्पतिवार को संक्रमण के 33 नए मामले सामने आए और यह पिछले दो महीने में प्रतिदिन सामने आने वाले मामलों की सर्वाधिक संख्या है।

इसे भी पढ़ें: अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पेओ ने द्विपक्षीय सहयोग पर नेपाल से की बातचीत

विक्टोरिया के प्रीमियर डेनियल एंड्रूज ने बताया कि 10 उपनगरीय क्षेत्रों के निवासियों की आधी आबादी के नमूने जांच के वास्ते एकत्रित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि दस दिन में प्रतिदिन दस हजार लोगों की जांच करने का लक्ष्य रखा गया है। यह जांच मुफ्त में की जाएगी। इस अभियान में एक हजार से अधिक सैन्य कर्मी सहायता करेंगे और जांच के नतीजे की प्रक्रिया में अन्य राज्यों का सहयोग लिया जाएगा। ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस के 7,500 मामले सामने आ चुके हैं और महामारी से 104 लोगों की मौत हो चुकी है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।