पाकिस्तान के संसद भवन के पास एक शख्स हवा में लहराता दिखा कलाश्निकोव राइफल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पाकिस्तान के संसद भवन के पास एक शख्स हवा में लहराता दिखा कलाश्निकोव राइफल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

किस्तान की अराई न्यूज के अनुसार संसद भवन के बाहर एक व्यक्ति कलाश्निकोव रायफल लेकर घूम रहा है। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति को कैलाश्निकोव लहराने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।

पाकिस्तान के संसद भवन की सुरक्षा में चूक की खबर सामने आई है। पाकिस्तान के संसद भवन के बाहर एक व्यक्ति को क्लाश्निकोव लहराने के आरोप में गुरुवार को गिरफ्तार किया गया। पाकिस्तान की अराई न्यूज के अनुसार संसद भवन के बाहर एक व्यक्ति कलाश्निकोव रायफल  लेकर घूम रहा है। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति को कैलाश्निकोव लहराने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। कंस्ट्यूशन एवेन्यू में संसद भवन के बाहर हथियार के साथ एक व्यक्ति देखे जाने से राजधानी इस्लामाबाद में अफरा-तफरी मच गई। देश के सबसे सुरक्षित इलाके में से एक में व्यक्ति का हथियार लेकर पहुंचना सवालिया निशान खड़े करता है। पुलिस ने कहा कि संसद भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन में प्रवेश करने वाले बंदूकधारी को गिरफ्तार कर लिया गया और बाद में उसकी पहचान जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (जेयूआई-एफ) के नेता मुफ्ती किफायतुल्लाह के गार्ड के रूप में हुई।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान सरकार ने तैयार की नई राष्ट्रीय सुरक्षा नीति, जानिए इसमें भारत को लेकर क्या बातें कही गई हैं

पुलिस ने बताया कि हथियारबंद इस शख्स को जब पुलिस गिरफ्तार करने के लिए पहुंची, तो उसने इसका विरोध किया। पुलिस ने बताया कि यह शख्स संसद भवन में घुसने की कोशिश कर रहा था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.इस्लामबाद के रेड जोन में यह शख्स हथियार के साथ कैसे पहुंचा, उसकी जांच के लिए उसे पुलिस स्टेशन ले जाया गया। पुलिस ने कहा है कि संसद भवन के आसपास लाइसेंसी हथियार लेकर जाने पर भी प्रतिबंध है।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान के पीएम और रक्षा मंत्री के बीच संसद में हुई तीखी बहस, इमरान खान को वोट देने से किया इनकार

बता दें कि ये पहला मौका नहीं है, जब पाकिस्तान की संसद के पास कोई शख्स हथियार लेकर पहुंचा है। पिछले साल भी एक बुजुर्ग व्यक्ति को बंदूक और चाकू के साथ संसद भवन के पास से गिरफ्तार किया गया था। बंदूक और चाकू लहराते हुए वह लोगों को यह विश्वास दिलाने की कोशिश कर रहा था कि उसने सुसाइड जैकेट पहन रखा है और किसी ने अगर उसे रोकने की कोशिश की, तो वह खुद को उड़ा लेगा।