Abdul Rehman Makki Video: ग्लोबल आतंकी घोषित मक्की ने जेल से जारी किया वीडियो, कहा- भारत ने मेरे बारे में अफवाहें फैलाई

Makki
Creative Common
अभिनय आकाश । Jan 20, 2023 1:10PM
लाहौर की कोट लखपत जेल से एक वीडियो जारी करते हुए आतंकी मक्की ने अल-कायदा या इस्लामिक स्टेट से किसी भी तरह के लिंक से इनकार किया गया है।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा अब्दुल रहमान मक्की को नामित आतंकवादियों की सूची में शामिल किए जाने के कुछ दिनों बाद लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के पाकिस्तान स्थित उप नेता का एक वीडियो सामने आया है। लाहौर की कोट लखपत जेल से एक वीडियो जारी करते हुए आतंकी मक्की ने अल-कायदा या इस्लामिक स्टेट से किसी भी तरह के लिंक से इनकार किया गया है। हालांकि, इस वीडियो में मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के बहनोई मक्की ने 26/11 के हमले का जिक्र नहीं किया। इस हमले में 166 लोग मारे गए थे। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की 1267 आईएसआईएल (दाएश) और अल कायदा प्रतिबंध समिति ने मक्की को वैश्विक आतंकवादी के रूप में नामित किया।  

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद केवल पाकिस्तान के साथ वार्ता से ही खत्म किया जा सकता है : फारूक अब्दुल्ला

भारत और उसके सहयोगियों के वर्षों के प्रयासों के बाद संयुक्त राष्ट्र के कदम ने मक्की की एक संपत्ति फ्रीज करते हुए यात्रा प्रतिबंध लगा दिया। मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा (JuD) हाफिज सईद के बहनोई मक्की ने 26/11 के हमले का जिक्र नहीं किया, जिसमें 166 लोग मारे गए थे। मक्की के हवाले से कहा गया कि मेरा मानना ​​है कि मेरी लिस्टिंग का आधार भारत सरकार द्वारा विधर्म और गलत सूचना पर आधारित है। मैं ओसामा बिन लादेन, अयमान अल-जवाहिरी या अब्दुल्ला आजम से कभी नहीं मिला, जैसा कि कुछ प्रचार रिपोर्टों में आरोप लगाया गया है। 

अन्य न्यूज़