क्राइस्टचर्च पर हुए मस्जिद हमलें के हमलावर पर लगा आतंकवाद का आरोप

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 21 2019 2:26PM
क्राइस्टचर्च पर हुए मस्जिद हमलें के हमलावर पर लगा आतंकवाद का आरोप
Image Source: Google

पुलिस ने बताया कि ब्रेंटन टैरंट पर आतंकवाद के आरोप के अलावा, 51 लोगों के कत्ल और 40 लोगों की हत्या की कोशिशों के आरोप लगाए गए हैं।

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की मस्जिदों में नमाज़ियों की गोली मारकर हत्या करने के आरोपी पर पहली बार आधिकारिक तौर पर आतंकवाद का आरोप लगाया गया है। पुलिस ने बताया कि ब्रेंटन टैरंट पर आतंकवाद के आरोप के अलावा, 51 लोगों के कत्ल और 40 लोगों की हत्या की कोशिशों के आरोप लगाए गए हैं। उसने 15 मार्च को शुक्रवार के दिन मस्जिदों पर ये हमला किऐ थे। पुलिस ने अपने बयान में बताया कि आरोपपत्र में कहा जाएगा कि क्राइस्टचर्च में आतंकवादी कृत्य किया गया है। 



न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने मस्जिदों पर हमले को सुनियोजित ‘आतंकवादी हमला’ बताया था। पुलिस ने बताया कि आतंकवाद का आरोप लगाने का फैसला अभियोजकों और सरकार के कानूनी विशेषज्ञों से सलाह-मशविरे के बाद किया गया है।
उल्लेखनीय है कि 28 साल का टैरंट ऑस्ट्रेलिया का नागरिक है। उसे उच्च सुरक्षा वाली जेल में रखा गया है और यह पता लगाने के लिए उसकी जांचें चल रही हैं कि वह मुकदमे का सामना करने के लिए मानसिक रूप से स्वस्थ है या नहीं।


 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story