• पाकिस्तान में विदेशी राजनयिकों के परिवार भी नहीं सुरक्षित, अफगानिस्तान के राजदूत की बेटी को अगवा कर 5 घंटे किया गया टॉर्चर

अभिनय आकाश Jul 17, 2021 20:24

एएनआई की रिपोर्ट की मानें तो पाकिस्तान में अफगान राजदूत नजीबुल्लाह अलीखिल की बेटी सिलसिला अलीखिल का अपहरण कर लिया गया और रिहा होने से पहले उसे प्रताड़ित किया गया। पांच घंटे तक मारपीट और बदसलूकी के बाद राजदूत की बेटी को रिहा किया गया है।

पाकिस्तान में विदेशी राजनयिकों के परिवार भी सुरक्षित नहीं हैं। पाकिस्तान में अफगानिस्तान के राजदूत की बेटी को अगवा कर लिया गया। घटना 16 जुलाई की बताई जा रही है। इस्लामाबाद में घर लौटते वक्त अफगानिस्तान के राजदूत नजीबुल्ला अलीखिल की बेटी को अगवा किया गया। एएनआई की रिपोर्ट की मानें तो पाकिस्तान में अफगान राजदूत नजीबुल्लाह अलीखिल की बेटी सिलसिला अलीखिल का अपहरण कर लिया गया और रिहा होने से पहले उसे प्रताड़ित किया गया। पांच घंटे तक मारपीट और बदसलूकी के बाद राजदूत की बेटी को रिहा किया गया है।

इसे भी पढ़ें: महंगी पड़ी आतंकियों की रहनुमाई! चीनी मिसाइल का टारगेट पाकिस्तान, अब क्या करेंगे इमरान

अफगानिस्तान ने घटना को लेकर पाकिस्तान से कड़ी आपत्ति जताई है। विदेश मंत्रालय ने इस कृत्य की निंदा की और पाकिस्तान में अफगानिस्तान के राजनयिक  की सुरक्षा का आह्वान किया है। सिलसिला अलीखिलल को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है। मामले को लेकर अफगानिस्तान ने कहा कि पाकिस्तान जल्द से जल्द अपराधियों का पता लगाए और उन्हें गिरफ्तार करके कड़ी सजा दे।