अफगानिस्तान की दो मस्जिदों में आत्मघाती हमले, 63 लोगों की मौत

Afghanistan hit by suicide bomb attacks on mosques leaving 63 dead
अफगानिस्तान में दो अलग-अलग मस्जिदों में हुए आत्मघाती हमलों में 63 से अधकि लोगों की मौत हो गई। पहला हमला राजधानी काबुल की एक शिया मस्जिद में हुआ जहां एक आत्मघाती हमलावर ने शाम की नमाज के दौरान खुद को विस्फोट में उड़ा लिया।

काबुल। अफगानिस्तान में दो अलग-अलग मस्जिदों में हुए आत्मघाती हमलों में 63 से अधकि लोगों की मौत हो गई। पहला हमला राजधानी काबुल की एक शिया मस्जिद में हुआ जहां एक आत्मघाती हमलावर ने शाम की नमाज के दौरान खुद को विस्फोट में उड़ा लिया। इस हमले में 30 लोगों की मौत हो गई और 45 अन्य घायल हो गए।

मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। काबुल के पुलिस प्रवक्ता अब्दुल बसीर मुजाहिद ने बताया, ‘‘दुर्भाग्य से आत्मघाती हमलावर ने दश्त-ए- बार्ची मस्जिद में नमाजियों के बीच खुद को विस्फोट में उड़ा दिया। ’’पुलिस ने शुरू में कहा था कि इमाम जमां मस्जिद में एक बंदूकधारी ने हमला किया है। दूसरा हमला घोर प्रांत की एक सुन्नी मस्जिद में हुआ।

प्रांतीय पुलिस के प्रवका मोहम्मद इकबाल निजामी ने बताया कि यहां जुमे की नमाज के दौरान विस्फोट हुआ जिसमें 33 लोगों की मौत हो गई। किसी संगठन ने फिलहाल इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है। हाल के दिनों में तालिबान ने कई हमले किए हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़