अमेरिका-मैक्सिको सीमा- दीवार बनने तक मिलिशिया ने पहरेदारी की कसम खाई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 10 2019 12:34PM
अमेरिका-मैक्सिको सीमा- दीवार बनने तक मिलिशिया ने पहरेदारी की कसम खाई
Image Source: Google

मध्य अमेरिकी देशों से हजारों प्रवासी मैक्सिको पहुंचे हैं, जो मुख्य रूप से अपने देश में गरीबी और हिंसा की वजह से पलायन कर रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने दक्षिणी सीमा पर दीवार बनाने के लिए कांग्रेस से अरबों डॉलर की मांग की है।

सनलैंड पार्क (अमेरिका)। मिलिशिया ने अमेरिकी राज्य न्यू मैक्सिको से जुड़ी मैक्सिको की सीमा पर दीवार बनने तक वहां पहरेगारी करने की कसम ली है। इसके लिए उन्होंने राज्य के सबसे दक्षिणपूर्वी क्षेत्र में एक शिविर बनाया है। इस शिविर में यूनाइटेड कांस्टिट्यूशनल पैट्रियॉट्स (यूसीपी) के आधा दर्जन सदस्यों का डेरा है। यह एक छोटे लेकिन अच्छी तरह से शस्त्रों से लैस मिलिशिया है, जिन्होंने अपने-आप को अमेरिकी सीमा की निगरानी अभियान के लिए समर्पित कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका ने सऊदी अरब के 16 नागरिकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया

हाल के महीनों में, मध्य अमेरिकी देशों से हजारों प्रवासी मैक्सिको पहुंचे हैं, जो मुख्य रूप से अपने देश में गरीबी और हिंसा की वजह से पलायन कर रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने दक्षिणी सीमा पर दीवार बनाने के लिए कांग्रेस से अरबों डॉलर की मांग की है। उन्होंने इन अवैध प्रवासियों को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताया है। यूसीपी का कहना है कि दीवार का निर्माण होने तक वह यहीं रहेंगे।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड्स को आतंकवादी संगठन घोषित करता है: ट्रंप



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप