अमेरिकी सांसदों ने सिख समुदाय को दी वैशाखी की शुभकामनाएं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 15 2019 11:18AM
अमेरिकी सांसदों ने सिख समुदाय को दी वैशाखी की शुभकामनाएं
Image Source: Google

सिख समानता एवं न्याय को बनाए रखने के संकल्प के रूप में पगड़ी पहनते हैं।’’ वहीं पैट टूमे ने कहा कि पेन्सिल्वेनिया जीवंत सिख समुदाय के अनेक लोगों का घर है।

वॉशिंगटन। अमेरिका के अनेक सांसदों ने वैशाखी के पर्व पर सिख समुदाय के लोगों को शुभकामनाएं देते हुए देश के आर्थिक विकास में उनके योगदान की सराहना की। भारतीय-अमेरिकियों और सिखों के देशभर में वैशाखी का पर्व मनाने के मौके पर रिपब्लिकन सीनेटर जॉन कोर्निन ने ट्वीट किया, ‘‘आज टेक्सास में हमारे सिख पड़ोसियों के लिए ऐतिहासिक रूप से महत्वपूर्ण दिन है।’’

इसे भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रम्प की बहन हुईं सेवानिवृत्त, नागरिक कदाचार का मामले की जांच खत्म

सीनेटर मार्को रुबिओ ने कहा, ‘‘सिख समुदाय के लोगों के लिए इस पवित्र दिन पर, मैं अमेरिकी सिखों को वैशाखी की शुभकामनाएं देता हूं।’’ सांसद एड्रियानो एस्पाएले ने कहा, ‘‘सिख 125 से भी अधिक वर्ष से अमेरिकी समाज के ताने-बाने का अभिन्न हिस्सा हैं।

इसे भी पढ़ें: अमेरिकी खुफिया सेवा के प्रमुख देंगे इस्तीफा: व्हाइट हाउस



सिख समानता एवं न्याय को बनाए रखने के संकल्प के रूप में पगड़ी पहनते हैं।’’ वहीं पैट टूमे ने कहा कि पेन्सिल्वेनिया जीवंत सिख समुदाय के अनेक लोगों का घर है। मैं सभी को वैशाखी की शुभकामनाएं देता हूं।’’सीनेटर गैरी पीटर्स ने कहा, ‘‘जो भी यह त्योहार मना रहे हैं, मैं उन सभी को वैशाखी की शुभकामनाएं देता हूं।’’ इस दिन सिखों के 10वें गुरु गुरु गोविंद सिंह ने खालसा पंथ की स्थापना की थी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story