• शख्स को बेचने के लिए सामान की तस्वीर फेसबुक पर डालना पड़ा महंगा, घर से उठा ले गई पुलिस

शाहिन Oct 04, 2021 11:37

एक ऐसा ही अचंभित करने वाला मामला अमेरिका के मिसौरी में देखने को मिला जहां एक शख्स को सोशल मीडिया पर बेचने के लिए सामान की फोटो डालना महंगा पड़ गया। आलम यहां तक पहुंचा कि उस पोस्ट को देखने के बाद लोकल पुलिस उसे ढ़ूढ़ते हुए घर पहुंची और शख्स को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई।

अमेरिका। आजकल सोशल मीडिया पर कई ऐसे साइट हैं जहां पर आप अपने पुराने सामान को बेच और नया समान खरीद सकते हैं, और इन वेबसाइट्स का यूजर्स उपयोग भी बड़े धड़ल्ले से कर रहे हैं। एक ऐसा ही अचंभित करने वाला मामला अमेरिका के मिसौरी में देखने को मिला जहां एक शख्स को सोशल मीडिया पर बेचने के लिए सामान की फोटो डालना महंगा पड़ गया। आलम यहां तक पहुंचा कि उस पोस्ट को देखने के बाद लोकल पुलिस उसे ढ़ूढ़ते हुए घर पहुंची और शख्स को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई।

इसे भी पढ़ें: बंगाली समाज के लोग कैसे मनाते हैं दुर्गा पूजा? जानें दुर्गोत्सव के अनुष्ठान और प्रथाओं के बारे में

फेसबुक पर सामान की फोटो देख घर पहुंची पुलिस

दरअसल इस शख्स ने फेसबुक पर उस सामान की एक फोटो शेयर की थी। जिसे खरीदार मिलने से पहले पुलिस सीधा उसके घर पहुंच कर उसे अरेस्ट कर अपने साथ ले गई फिलहाल शख्स जेल में है और पुलिस मामले में पूछताछ कर रही है। 

इसे भी पढ़ें: चारधाम यात्रा पर अब E-Pass अनिवार्य नहीं, सभी तीर्थ यात्री कर सकेंगे दर्शन

 

वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिसौरी में जेम्स कर्ट्ज नाम का एक ड्रग एडिक्ट ऑनलाइन कैटालिटिक कन्वर्टर बेचने की कोशिश में था। उसने इसकी फोटो खींचकर फेसबुक के मार्केटप्लेस में शेयर कर दी उसको शेयर करना इतना महंगा पड़ा कि आज वे सलाखों के पीछे है। दरअसल, पुलिस को कन्वर्टर से किसी तरह की शिकायत नहीं थी। लेकिन जेम्स ने जो तस्वीर खींची थी, उसमें एक ऐसी चीज दिख गई, जिसकी वजह से वह जेल में है।

शख्स ने फेसबुक पर फोटो शेयर करते गलती की, उसने ध्यान नहीं दिया कि उसके द्वारा इस्तेमाल किया गया सिरिंज और ड्रग्स भी उस तस्वीर में कैद हो गया है। जिसे देखते ही पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया। मिसौरी पुलिस का मानना है कि कन्वर्टर की तस्वीर खींचते वक्त भी जेम्स नशे में था। पुलिस को 38 वर्षीय जेम्स के घर से 50 ग्राम मेटाफेटामाइन मिला है। इसके अलावा पुलिस ने तस्वीर में जेम्स के घर की कॉफी टेबल पर रखे ड्रग्स को भी जब्त कर लिया। पूछताछ के दौरान जेम्स ने बताया कि उसे इस बात का अंदाजा भी नहीं था कि एक तस्वीर से वह जेल पहुंच जाएगा।

पुलिस ने भी घटना पर ली चुटकी

मिसौरी पुलिस ने खुद इस अजीबोगरीब घटना के बारे में साझा करते हुए बताया हुए चुटकी ली। और लिखा, अगर आप भी ऑनलाइन कोई सामान बेच रहे हैं, तो उसकी तस्वीर डालने से पहले उसे अच्छी तरह से निहार लें। अगर तस्वीर में छिपी किसी इलिगल चीज पर हमारी नजर पड़ गई, तो उनका हाल भी जेम्स जैसा होगा।