घर में घुसकर हैती के राष्ट्रपति की हत्या करने वाले मामले में एक और की हुई गिरफ्तारी!

Another arrest made in connection with the assassination of Haitis president
हैती के राष्ट्रपति जोवेनेल मोइसे की हत्या के मामले में एक और की गिरफ्तारी हुई है। अन्य नौ अधिकारियों को पूछताछ के लिए अलग-थलग रखा गया है। घटना में भूमिका के संदेह में अब तक करीब 44 लोगों से पूछताछ हुई है। अधिकारियों ने आम लोगों से भी मदद की अपील की है।

पोर्ट-ऑ-प्रिंस। हैती के राष्ट्रपति जोवेनेल मोइसे की हत्या मामले में पुलिस ने शुक्रवार को एक और अधिकारी को गिरफ्तार किया है। राष्ट्रीय पुलिस की प्रवक्ता मारी मिशेल वेरियर ने बताया कि सात जुलाई को राष्ट्रपति के आवास पर हुए हमला मामले में अब तक 27 लोगों की गिरफ्तारी हुई है और इस संबंध में अभी और लोगों को पकड़ा जाना बाकी है। अन्य नौ अधिकारियों को पूछताछ के लिए अलग-थलग रखा गया है। घटना में भूमिका के संदेह में अब तक करीब 44 लोगों से पूछताछ हुई है। अधिकारियों ने आम लोगों से भी मदद की अपील की है।

इसे भी पढ़ें: मास्टरकार्ड ने भारतीय रिजर्व बैंक को सौंपी ऑडिट रिपोर्ट, क्या हटेगा बैन?

वेरियर ने कहा, ‘‘आप सभी से अनुरोध है कि पुलिस जिन अपराधियों की तलाश कर रही है, उन्हें ढूंढने में हमारी मदद करें। अपनी भागीदारी दिखाएं और उन लोगों को तलाशने में हमारी मदद करें।’’ उन्होंने यह भी कहा कि संदिग्धों को पकड़ने में सुराग देने वालों को ‘‘बड़ा’’ इनाम दिया जाएगा। हालांकि उन्होंने इनाम की राशि की घोषणा नहीं की। हैती पुलिस ने राष्ट्रपति मोइसे के सामान्य सुरक्षा समन्वयक रहे जीन लागुएल सिविल को सोमवार को गिरफ्तार किया था। पुलिस मामले में अब भी कई संदिग्धों की तलाश कर रही है जिसमें एक पूर्व विरोधी नेता और पूर्व सांसद शामिल है। सोमवार को अधिकारियों ने कहा कि इस मामले में सुपीरियर कोर्ट के न्यायाधीश विंडेल कॉक थेलोट भी संदिग्ध हैं। हालांकि अब भी यह स्पष्ट नहीं है कि राष्ट्रपति की हत्या की साजिश किसने रची।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़