Australia में एक और हिन्दू मंदिर को नुकसान पहुंचाया गया : खबर

Hindu temple vandalized in Australia
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
‘द ऑस्ट्रेलिया टुडे’ वेबसाइट की खबर के अनुसार, विक्टोरिया के कार्रुम डॉन्स में स्थित ऐतिहासिक श्री शिव विष्णु मंदिर को सोमवार को नुकसान पहुंचाया गया।

‘खालिस्तान समर्थकों’ ने ऑस्ट्रेलिया में एक हिन्दू मंदिर पर भारत-विरोधी बातें लिखकर कथित रूप से उसे नुकसान पहुंचाया है। मंगलवार को मीडिया में प्रकाशित खबरों से यह जानकारी मिली है। ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया प्रांत में एक सप्ताह के भीतर हिन्दू मंदिर को क्षति पहुंचाने की यह दूसरी घटना है। ‘द ऑस्ट्रेलिया टुडे’ वेबसाइट की खबर के अनुसार, विक्टोरिया के कार्रुम डॉन्स में स्थित ऐतिहासिक श्री शिव विष्णु मंदिर को सोमवार को नुकसान पहुंचाया गया। मंदिर को क्षति पहुंचाए जाने की यह बात उस वक्त सामने आयी, जब तमिल हिंदू समुदाय के तीन दिन लंबे त्योहार ‘थाई पोंगल’ पर दर्शन के लिए श्रद्धालु मंदिर पहुंचे।

श्री शिव विष्णु मंदिर में वर्षों से पूजा कर रहीं उषा सेंथिलनाथन ने कहा, ‘‘हम ऑस्ट्रेलिया में तमिल अल्पसंख्यक समूह हैं, हममें से ज्यादातर लोग धार्मिक आधार पर निशाना बनाए जाने से बचने के लिए यहां आए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह मेरे पूजा करने की जगह है और मुझे यह स्वीकार्य नहीं है कि ये खालिस्तान समर्थक बिना किसी डर के अपने नफरती संदेशों से इसे नुकसान पहुंचाएं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं प्रीमियर डान एंड्र्यूज और विक्टोरिया पुलिस से इन गुंडों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का अनुरोध करती हूं, जो विक्टोरिया के हिन्दू समुदाय को डराने का प्रयास कर रहे हैं।’’ इससे पहले 12 जनवरी को मेलबर्न स्थित स्वामीनारायण मंदिर पर भारत-विरोधी बातें लिखकर असामाजिक तत्वों ने उसे विरूपित कर दिया था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़