असम राइफल्स ने 219 शरणार्थियों को म्यांमार वापस भेजा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 4 2019 4:43PM
असम राइफल्स ने 219 शरणार्थियों को म्यांमार वापस भेजा
Image Source: Google

असम राइफल्स के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पिछले रविवार को जब दोनों देशों के सशस्त्र बलों के बीच फ्लैग बैठक हुई थी तो म्यांमा की सेना ने सहयोग करने पर सहमति जताई थी लेकिन बुधवार को ऐसा करने से इनकार कर दिया।

आइज़ोल। मिज़ोरम के हमांगबूछुआह गांव में शरण लेने वाले 219 शरणार्थियों को लॉन्गतलाई जिला प्रशासन और असम राइफल्स ने वापस म्यांमार भेज दिया। लॉन्गतलाई की उपायुक्त एस. अला ने  बताया कि केंद्र के निर्देश पर ‘मिशन’ (निर्वासन) मंगलवार को पूरा हो गया। उन्होंने बताया कि सभी शराणर्थी मिज़ोरम के लाइतलांग गांव से सीमा पार म्यांमा के वैरांग गांव पहुंच गए।

इसे भी पढ़ें: 55 भारतीय के साथ म्यांमार के दो अधिकारी बनेंगे योग्य उड़ान प्रशिक्षक 

म्यांमा के नागरिकों का निर्वासन लॉन्गतलाई जिला प्रशासन और असम राइफल्स के अधिकारियों द्वारा किया गया। असम राइफल्स के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पिछले रविवार को जब दोनों देशों के सशस्त्र बलों के बीच फ्लैग बैठक हुई थी तो म्यांमा की सेना ने सहयोग करने पर सहमति जताई थी लेकिन बुधवार को ऐसा करने से इनकार कर दिया। गौरतलब है कि म्यांमा सेना और अराकान आर्मी के आतंकवादियों के बीच संघर्ष के कारण म्यांमा में पलेतवा और आसपास के गांवों के 1,700 से ज्यादा लोग भागकर मिज़ोरम आ गए थे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप