संयुक्त अरब अमीरात के तट से 'सऊदी' जहाजों के बीच दो तेल टैंकर पर हुए हमलें

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 13 2019 5:11PM
संयुक्त अरब अमीरात के तट से 'सऊदी' जहाजों के बीच दो तेल टैंकर पर हुए हमलें
Image Source: Google

संयुक्त अरब अमीरात के क्षेत्रीय सहयोगियों ने रविवार को फुजैरा शहर के अपतटीय क्षेत्र में रविवार को पोतों पर हुए कथित हमले की निन्दा की है।

दुबई। सऊदी अरब ने सोमवार कहा कि संयुक्त अरब अमीरात के अपतटीय क्षेत्र में उसके दो तेल के टैंकरों पर हमला हुआ है जिससे उन्हें काफी नुकसान पहुंचा है। संयुक्त अरब अमीरात के क्षेत्रीय सहयोगियों ने रविवार को फुजैरा शहर के अपतटीय क्षेत्र में रविवार को पोतों पर हुए कथित हमले की निन्दा की है। अमीरात के अधिकारियों ने घटना की प्रकृति के बारे में नहीं बताया और न ही यह बताया कि इसके पीछे कौन जिम्मेदार हो सकता है।

भाजपा को जिताए

अमेरिका ने आगाह किया था कि ईरान क्षेत्र में समुद्री यातायात को निशाना बना सकता है। इसी चेतावनी की पृष्ठभूमि में पोतों पर हमले की खबर आई है। गौरतलब है कि ईरान की ओर से उत्पन्न कथित खतरे का मुकाबला करने के लिए फारस की खाड़ी में अमेरिका एक विमानवाहक पोत और बी-2 बमवर्षक विमानों की तैनाती कर रहा है।

इसे भी पढ़ें: सऊदी अरब ने 4 महिला अधिकार कार्यकर्ता को किया रिहा

छह देशों वाली खाड़ी सहयोग परिषद के महासचिव अब्दुल लतीफ बिन राशिद अल जयानी ने कहा कि ऐसी गैर जिम्मेदाराना हरकतों से क्षेत्र में तनाव बढ़ेगा और इसका नतीजा संघर्ष के रूप में निकल सकता है। बहरीन, मिस्र और यमन की अंतरराष्ट्रीय मान्यता प्राप्त सरकार ने कथित हमले की निंदा की है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video