मुश्किल की घड़ी में भारत के साथ दोस्ती निभाएगा ऑस्ट्रेलिया, भेजेगा ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और पीपीई किट

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 26, 2021   14:37
मुश्किल की घड़ी में भारत के साथ दोस्ती निभाएगा ऑस्ट्रेलिया, भेजेगा ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और पीपीई किट

ऑस्ट्रेलिया कोविड-19 के मामलों में ताजा उछाल से जूझ रहे भारत को तत्काल सहायता के रूप में ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) भेजेगा। स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने सोमवार को यह बात कही।

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया कोविड-19 के मामलों में ताजा उछाल से जूझ रहे भारत को तत्काल सहायता के रूप में ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) भेजेगा। स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने सोमवार को यह बात कही। ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन समाचार चैनल ने हंट के हवाले से कहा कि संघीय सरकार इस बात पर विचार कर रही है कि वह मदद के लिये क्या भेज सकती है। संघीय स्वास्थ्य मंत्री हंट ने कहा, भारत वास्तव में ऑक्सीजन की समस्या से जूझ रहा है। हम राष्ट्रीय चिकित्सा भंडार से मदद कर सकते हैं, लेकिन वे मुख्य रूप से ऑक्सीजन आपूर्ति के संबंध में सहायता मांग रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में रोका गया ऑक्सीजन टैंकर पहुंचा मध्यप्रदेश के बुंदेलखंड चिकित्सा महाविद्यालय

हम इस मामले मेंविशेष रूप से राज्यों के साथ बात कर रहे हैं। खबर के अनुसार संघीय सरकार ने तत्काल सहायता पैकेज के तहत भारत को ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण भेजने की भी पुष्टि की है, जिसकी घोषणा मंगलवार को की जानी है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया टीके नहीं भेजेगा।

इसे भी पढ़ें: देश में अब तक लगे 14.19 करोड़ टीके, अभियान का 100वां दिन हुआ पूरा

हंट ने कहा, हम उस मोर्चे पर मजबूत स्थिति में हैं क्योंकि फिलहाल हमें उनकी जरूरत नहीं है। फिर भी हम स्टॉक रखेंगे। लेकिन अगर हो सकेगा तो सहायता के तौर पर (उन्हें दान किया जाएगा)। भारत को कोई सहायता देने और ऑस्ट्रेलिया में संक्रमण फैलने के खतरे को कम करने के लिये अतिरिक्त कदम उठाए जाने के मामलों पर चर्चा के लिये मंगलवार को कैबिनेट की राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक होगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।