भारत में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के कारण बांग्लादेश ने सीमाएं बंद करने की समय सीमा बढ़ाई

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 31, 2021   14:36
भारत में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के कारण बांग्लादेश ने सीमाएं बंद करने की समय सीमा बढ़ाई

बांग्लादेश ने भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश के साथ लगती सीमाओं को 14 और दिनों के लिए बंद कर दिया है। बहरहाल, विदेश मंत्रालय ने बताया कि सीमा से माल ढुलाई जारी रहेगी। भारत में कोरोना वायरस की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए सबसे पहले 26 अप्रैल को सीमाओं को सील किया गया था।

ढाका। बांग्लादेश ने भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश के साथ लगती सीमाओं को 14 और दिनों के लिए बंद कर दिया है। बहरहाल, विदेश मंत्रालय ने बताया कि सीमा से माल ढुलाई जारी रहेगी। भारत में कोरोना वायरस की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए सबसे पहले 26 अप्रैल को सीमाओं को सील किया गया था।

इसे भी पढ़ें: चांद के आठ स्थानों पर होगा चीनी नाम! अंतरराष्ट्रीय खगोल संघ ने दी नाम रखने की अनुमति

कोरोना वायरस के बी.1.617.2 प्रकार के छह मामले आने के बाद बांग्लादेश ने आठ मई को यात्रा प्रतिबंध 14 और दिनों के लिए बढ़ा दिया था। विदेश मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को कहा, ‘‘हमने इसे (भारत के साथ यात्रा प्रतिबंध) 14 और दिनों के लिए बढ़ा दिया है और आगे स्थिति का आकलन करेंगे।’’

इसे भी पढ़ें: सरकार 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं पर दो दिन में करेगी फैसला: अटॉर्नी जनरल

बांग्लादेश के कुछ सीमावर्ती जिलों में बी.1.617.2 प्रकार से जुड़े कोरोना वायरस के कुछ मामले सामने आने के बाद विदेश सचिव मसूद बिन मोमेन की अध्यक्षता में अंतर मंत्रालयी बैठक में यह निर्णय किया गया। बैठक के बाद विदेश मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि स्वास्थ्य अधिकारियों ने अभी तक बी.1.617.2 प्रकार से जुड़े कोरोना वायरस के 23 मामलों का पता लगाया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...