टाइम्स स्क्वायर ग्रेनेड हमले में एक बांग्लादेशी आव्रजक पर योजना बनाने का आरोप तय

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 8 2019 12:55PM
टाइम्स स्क्वायर ग्रेनेड हमले में एक बांग्लादेशी आव्रजक पर योजना बनाने का आरोप तय
Image Source: Google

न्याय विभाग ने एक बयान में कहा कि 22 वर्षीय आशिकुल आलम को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया। आरोपपत्र के अनुसार, हाल ही में अपनी नजर सुधरवाने के लिए सर्जरी कराने वाला अलम यह सोचकर परेशान था कि कहीं हमले के वक्त उसका चश्मा न गिर जाए और उसे आतंकवादी हमले के वक्त शर्मिंगदी न उठानी पड़े।

न्यूयॉर्क। अमेरिका के टाइम्स स्क्वायर पर ग्रेनेड हमले की योजना बनाने के आरोपी एक बांग्लादेशी आव्रजक के खिलाफ शुक्रवार को आरोप तय किए गए। उसने आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट और ओसामा बिना लादेन की कथित रूप से तारीफ की थी। न्याय विभाग ने एक बयान में कहा कि 22 वर्षीय आशिकुल आलम को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया। आरोपपत्र के अनुसार, हाल ही में अपनी नजर सुधरवाने के लिए सर्जरी कराने वाला अलम यह सोचकर परेशान था कि कहीं हमले के वक्त उसका चश्मा न गिर जाए और उसे आतंकवादी हमले के वक्त शर्मिंगदी न उठानी पड़े।

इसे भी पढ़ें: उइगर मुस्लिम समूह को वापस नहीं भेजने पर अमेरिका ने की कजाखस्तान की प्रशंसा

क्वींस निवासी इस बांग्लादेशी आव्रजक ने हमले के लिए न्यूयॉर्क शहर को चुना। आलम ने कहा कि वह टाइम्स स्क्वायर पर हमले के लिए आत्मघाती जैकेट या एआर-15 राइफलों का इस्तेमाल करना चाहता था। उसने और अंडरकवर एजेंट दोनों ने कई जगहों की रेकी की थी। आलम का कहना था कि एक सफल हमला उन्हें ‘बड़ी हस्ती’ बना देगा। आरोपपत्र के अनुसार, आलम ने एक बड़े रॉकेट लांचर की मदद से न्यूयॉर्क के मैनहटन स्थित नए वर्ल्ड ट्रेड सेन्टर को नष्ट करने की भी इच्छा जतायी थी। न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के अनुसार, उसने ओसामा बिन लादेन की तारीफ करते हुए दावा किया था कि उसका मिशन सफल रहा। हजारों अमेरिकी सैनिक मारे गए और युद्ध में अमेरिका के अरबों डॉलर खर्च हुए।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप