BBC ने रॉयल बेबी के संबंध में विवादित ट्वीट करने वाले प्रस्तोता को किया बर्खास्त

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 9 2019 6:32PM
BBC ने रॉयल बेबी के संबंध में विवादित ट्वीट करने वाले प्रस्तोता को किया बर्खास्त
Image Source: Google

सोशल मीडिया पर वायरल हुए उस ट्वीट को बेकर ने अपने अकाउंट से अब हटा दिया है। बेकर ने एक श्वेत-श्याम तस्वीर साझा की थी जिसमें दो लोग एक वनमानुष के बच्चे का हाथ पकड़ कर एक दरवाजे से बाहर आ रहे हैं। वनमानुष तस्वीर में सूट-बूट पहने नजर आ रहा है।

लंदन। ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (बीबीसी) ने प्रस्तोता डैनी बेकर को प्रिंस हैरी, मेगन मार्कल और उनके नवजात बेटे आर्ची पर किए गए विवादित ट्वीट को लेकर बर्खास्त कर दिया है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए उस ट्वीट को बेकर ने अपने अकाउंट से अब हटा दिया है। बेकर ने एक श्वेत-श्याम तस्वीर साझा की थी जिसमें दो लोग एक वनमानुष के बच्चे का हाथ पकड़ कर एक दरवाजे से बाहर आ रहे हैं। वनमानुष तस्वीर में सूट-बूट पहने नजर आ रहा है।

इसे भी पढ़ें: प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल ने न्यू रॉयल बेबी का नाम रखा ''आर्ची हैरिसन''

तस्वीर साझा करते हुए बेकर ने लिखा था कि रॉयल बेबी अस्पताल से बाहर आते समय। प्रस्तोता (61) पर डचेस ऑफ ससेक्स पर नस्ली टिप्पणी करने का अरोप है। बीबीसी के एक प्रवक्ता ने कहा, कि यह गंभीर चूक थी। ’उन्होंने कहा कि बेकर का ट्वीट उन मूल्यों के खिलाफ है जिन्हें हमने एक संस्थान के तौर पर आत्मसात किया है। प्रवक्ता ने कहा कि डैनी एक बेहतरीन प्रस्तोता हैं लेकिन अब वह हमारा साप्ताहिक कार्यक्रम प्रस्तुत नहीं करेंगे। 

 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप