इजराइल चुनाव में नेतन्याहू को झटका, बेनी गैंट्ज की पार्टी को बढ़त

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 20, 2019   16:52
इजराइल चुनाव में नेतन्याहू को झटका, बेनी गैंट्ज की पार्टी को बढ़त

कमेटी ने कहा है कि इस परिणाम में 14 मतदान केंद्रों का नतीजा शामिल नहीं है जहां सत्यापन अब भी जारी है। इजराइल के मीडिया के अनुसार इसका मतलब है कि 99.8 फीसदी मतों की गिनती हो चुकी है। इन चुनावों में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी अरब ज्वाइंट लिस्ट गठबंधन है जिसने 13 सीटें जीती हैं।

यरूशलम। इजराइल में इस हफ्ते संपन्न हुए आम चुनाव के लगभग पूर्ण नतीजे आने के बाद बेनी गैंट्ज की पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है लेकिन बहुमत गठबंधन बनाने के लिए कोई स्पष्ट रास्ता उनके पास नहीं है। हालांकि, अंतिम नतीजे बुधवार को घोषित किये जायेंगे और उम्मीद है कि इसमें कुछ बदलाव हो सकते हैं। इजराइल निर्वाचन कमेटी के परिणाम से पता चलता है कि गैंट्ज की मध्यमार्गी ब्ल्यू एंड व्हाइट पार्टी को 120 सीटों वाले सदन में 33 सीटें मिली हैं जबकि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की दक्षिणपंथी लिकुद पार्टी को 31 सीटें मिली है।

इसे भी पढ़ें: इजराइल के नागरिकों ने पांच महीने में दूसरी बार हुए आमचुनाव में वोट डाले

कमेटी ने कहा है कि इस परिणाम में 14 मतदान केंद्रों का नतीजा शामिल नहीं है जहां सत्यापन अब भी जारी है। इजराइल के मीडिया के अनुसार इसका मतलब है कि 99.8 फीसदी मतों की गिनती हो चुकी है। इन चुनावों में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी अरब ज्वाइंट लिस्ट गठबंधन है जिसने 13 सीटें जीती हैं। इन परिणामों से नेतन्याहू के प्रधानमंत्री पद को खतरा पैदा हो गया है। गुरूवार को उन्होंने स्वीकार किया कि ये नतीजे उन्हें दक्षिणपंथी गठबंधन बनाने की इजाजत नहीं देते हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।