भूटान ने टीके की अतिरिक्त चार लाख खुराक देने पर PM मोदी का आभार व्यक्त किया

Bhutan PM
भूटान ने कोविड-19 टीके की अतिरिक्त चार लाख खुराक देने के लिए मोदी का आभार व्यक्त किया है।भूटान को जनवरी में भारत से उपहार के रूप में कोविड-19 टीके की 1.5 लाख खुराक की पहली खेप मिली थी।

थिम्पू। भूटान के प्रधानमंत्री लोतेय त्शेरिंग ने हिमालयी देश में कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम को राष्ट्रव्यापी रूप से संभव बनाने और भारत द्वारा कोविशिल्ड टीके की अतिरिक्त चार लाख खुराकें देने के लिए सोमवार को अपने भारतीय समकक्ष नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया। भारतीय दूतावास द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, भारतीय राजदूत रुचिरा काम्बोज ने भूटान में पारो हवाई अड्डे पर विदेश मंत्री तांडी दोरजी को टीके की खेप सौंपी। त्शेरिंग ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘कोविशील्ड की अतिरिक्त 4,00,000 खुराकों के मिलने से हमारा राष्ट्रव्यापी टीकाकरण कार्यक्रम अब संभव हो पायेगा। भूटान के लोग और मैं नरेन्द्र मोदी के आभारी हैं।’’ भूटान को जनवरी में भारत से उपहार के रूप में कोविड-19 टीके की 1.5 लाख खुराक की पहली खेप मिली थी।

इसे भी पढ़ें: अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी पर कोई फैसला नहीं हुआ है: ब्लिंकन

भूटान पहला देश था जिसे भारत सरकार ने कोविड टीकों का उपहार दिया था। ये टीके सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) द्वारा निर्मित है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि भूटान कोविड -19 के खिलाफ भारत की सहायता से अपनी पूरी आबादी की रक्षा करने वाले पहले देशों में से एक होगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़