बाइडेन ने आर्थिक योजना पेश की, ढांचा पुनर्निमाण पर 4,000 अरब डालर करेंगे खर्च

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 30, 2021   17:00
बाइडेन ने आर्थिक योजना पेश की, ढांचा पुनर्निमाण पर 4,000 अरब डालर करेंगे खर्च

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने देश में पुरानी पड़ चुकी ढांचागत सुविधाओं के पुनर्निर्माण के लिए 4,000 अरब डालर की योजना पेश की है।

डूलुथ (अमेरिका)। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने देश में पुरानी पड़ चुकी ढांचागत सुविधाओं के पुनर्निर्माण के लिए 4,000 अरब डालर की योजना पेश की है। उन्होंने जार्जिया प्रांत में बृहस्पतिवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा कि संघ के सामाजिक सुरक्षा नेट को विस्तार देने और पुराने पड़ चुके ढांचे को नये सिरे से खड़ा करने के लिये व्यय की जरूरत है।

इसे भी पढ़ें: आईपीएल वेतन का कुछ हिस्सा भारत में कोविड-19 राहत के लिए दान करेंगे: निकोल्स पूरन

बाइडेन को जार्जिया में 12,000 से भी कम मतों से जीत हासिल हुई थी।ऐसे में इस प्रांत से अपनी आर्थिक योजना की घोषणा करने के पीछे उनका उद्श्य इसके लिए जनता का समर्थन जुटाना तथा विरेधी रिपब्लिकन पार्टी के सदस्या को इसके लिए राजी करना है। उनका मानना है कि उनका यह निवेश प्रस्ताव ऐसा है जिसे छोड़कर देश आगे नहीं बढ़ सकता।

इसे भी पढ़ें: महामारी की दूसरी लहर राष्ट्रीय संकट, इंटरनेट पर मदद मांग रहे लोगों पर कोई रोक नहीं लगाई जाए: सुप्रीम कोर्ट

उन्होंने एटलांटा के उपनगरीय क्षेत्र डूलुथ में एक कार रैली में सामाजिक दूरी बनाने हुये खड़े अपने हजारों समर्थकों को संबोधित किया। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘हमें ऐसे कार्यों में निवेश करने की जरूरत है जिसकी हमारे परिवारों को सबसे ज्यादा जरूरत है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।