अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन इस दिन करेंगे अपने कैबिनेट की घोषणा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 23, 2020   12:26
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन इस दिन करेंगे अपने कैबिनेट की घोषणा

बाइडन ने संकल्प लिया है कि उनकी सरकार आधुनिक इतिहास में सबसे अधिक विविधताओं वाली होगी। बाइडन पर लोगों की नजर इस बात को लेकर भी है कि क्या वह पेंटागन, वित्त विभाग आदि की कमान किसी महिला या किसी अफ्रीकी अमेरिकी को देकर इतिहास बनाएंगे।

विलमिंगटन। नव-निर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के मंत्रिमंडल के सदस्यों के नामों की घोषणा मंगलवार को हो सकती है। इसके अलावा, ट्रंप प्रशासन द्वारा अनेक बाधाएं उत्पन्न करने के बावजूद जनवरी में नए प्रशासन के आगमन की तैयारी भी चल रही है तथा इसकी योजना कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर हालात को देखते हुए बनाई जा रही है। आगामी चीफ ऑफ स्टाफ रोन क्लेन ने रविवार को इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी कि बाइडन किस विभाग के प्रमुख के नाम की घोषणा पहले करेंगे।

इसे भी पढ़ें: कोविड-19: सीडीसी की अपील के बावजूद छुट्टियों में उड़ान भर रहे हैं अमेरिकी

हालांकि समाचार एजेंसी ने अपनी खबर में बताया था कि आगामी हफ्ते में बाइडन विदेश मंत्री और वित्त मंत्री पद के लिए नामित व्यक्ति के नाम की घोषणा कर सकते हैं। बाइडन ने संकल्प लिया है कि उनकी सरकार आधुनिक इतिहास में सबसे अधिक विविधताओं वाली होगी। बाइडन पर लोगों की नजर इस बात को लेकर भी है कि क्या वह पेंटागन, वित्त विभाग आदि की कमान किसी महिला या किसी अफ्रीकी अमेरिकी को देकर इतिहास बनाएंगे। उन्होंने पिछले हफ्ते कहा था कि वित्त विभाग के लिए उनकी पसंद तय है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...