इजरायल और अमेरिका की होगी आमने-सामने बैठक, ईरान के साथ परमाणु समझौते को लेकर होगी चर्चा

america
इजराइल के प्रधानमंत्री नेफ्टाली बेनेट अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन पर ईरान के साथ परमाणु समझौते पर आगे नहीं बढ़ने का दबाव डालेंगे।इजराइल के प्रधानमंत्री ने बुधवार को अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन और रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन से अलग-अलग मुलाकात कर ईरान तथा अन्य मुद्दों पर बात की। प्रधानमंत्री बनने के बाद यह उनकी पहली अमेरिकी यात्रा है।

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और इजराइल के प्रधानमंत्री नेफ्टाली बेनेट बृहस्पतिवार को आमने-सामने बैठक की लिए तैयार हैं। बताया जा रहा है कि इस दौरान बेनेट बाइडन पर ईरान के साथ परमाणु समझौते पर आगे नहीं बढ़ने का दबाव डालेंगे। बेनेट ने वाशिंगटन पहुंचने से पहले स्पष्ट कर दिया था कि उनकी शीर्ष प्राथमिकता इस मामले पर बाइडन पर दबाव बनाने की है।

इसे भी पढ़ें: जो बाइडेन प्रशासन ने अफगानिस्तान सरकार को हथियार बिक्री पर रोक लगायी

उन्होंने कहा कि ईरान पहले ही यूरेनियम संर्वधन काफी बढ़ा चुका है और प्रतिबंधों में ढील ईरान को क्षेत्र में इजराइल के दुश्मनों का समर्थन करने के लिए अतिरिक्त संसाधन प्रदान करेगी। इजराइल के प्रधानमंत्री ने बुधवार को अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन और रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन से अलग-अलग मुलाकात कर ईरान तथा अन्य मुद्दों पर बात की। प्रधानमंत्री बनने के बाद यह उनकी पहली अमेरिकी यात्रा है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़