Prabhasakshi
शुक्रवार, नवम्बर 16 2018 | समय 13:53 Hrs(IST)

अंतर्राष्ट्रीय

बीजिंग में अमेरिकी दूतावास के बाहर बड़ा धमाका, कई लोग जख्मी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 26 2018 2:51PM

बीजिंग में अमेरिकी दूतावास के बाहर बड़ा धमाका, कई लोग जख्मी
Image Source: Google

बीजिंग। चीन के बीजिंग में अमेरिकी की दूतावास के बाहर 26 वर्षीय व्यक्ति ने कम शक्तिशाली विस्फोट किया जिसमें उसका हाथ जख्मी हो गया। उसे हिरासत में ले लिया गया है। चीनी पुलिस ने कहा कि घटना में उसके अलावा कोई और जख्मी नहीं हुआ है। यह घटना उस जगह के पास हुई है जहां साक्षात्कार के लिए वीजा आवेदकों की कतार लगती है। पुलिस ने बताया कि व्यक्ति चीन के इनर मंगोलिया क्षेत्र का रहने वाला है। उसका उपनाम जिआंग है। 

 
उन्होंने बताया कि विस्फोट में उसे आई चोटें जानलेवा नहीं है। घटना के फौरन बाद सोशल मीडिया पर प्रसारित की गई वीडियो में क्लिप में बीजिंग स्थित दूतावास परिसर से धुआं उठता दिख रहा है। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि हमने दोपहर (स्थानीय समयनुसार) करीब एक बजे विस्फोट की तेज आवाज सुनी। हम देखने के लिए सड़क पर आए , लेकिन पुलिस ने बहुत जल्द इलाके की घेराबंदी कर दी।’’
 
मामले की अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है। चीन के सरकारी - सेंसरशिप सगंठन ने तेजी से टि्वटर जैसे मंच वेइबो पर ‘यूएस एम्बेसी’ शब्द के सर्च को ब्लॉक कर दिया। एएफपी के पत्रकार ने बताया कि वीजा दफ्तर ने घटना के कुछ देर बाद ही फिर से अपना काम शुरू कर दिया। इसी कार्यालय के पास विस्फोट हुआ था। यह घटना बीजिंग के बाहरी इलाके में हुई है। इसी इलाके में अमेरिका , भारत , इजराइल समेत कई देशों के दूतावास हैं। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


शेयर करें: