अफगानिस्तान में बड़ा तालिबानी का हमला, भारी नुकसान का संदेह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 10 2018 1:06PM
अफगानिस्तान में बड़ा तालिबानी का हमला, भारी नुकसान का संदेह
Image Source: Google

अफगानिस्तान के एक प्रांतीय राजधानी शहर में तालिबान के आतंकवादियों ने हमला कर दिया जिसमें कम से कम एक अफगान सैनिक की मौत हो गयी है।

गजनी। अफगानिस्तान के एक प्रांतीय राजधानी शहर में तालिबान के आतंकवादियों ने हमला कर दिया जिसमें कम से कम एक अफगान सैनिक की मौत हो गयी है। संघर्ष अभी जारी है। प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता आरिफ नूरी ने बताया कि देश के दक्षिण पश्चिम शहर गजनी में जारी इस लड़ाई में एक अफगान सैनिक की मौत हो गयी जबकि सात अन्य घायल हो गए हैं। प्रवक्ता ने बताया कि नगरिक घरों और सैन्य चेकपोस्टों पर मोर्टार से हमले हुए हैं।

दर्जनों तालिबान लड़ाकों के शव सड़कों पर पड़े हैं। प्रांतीय पुलिस प्रमुख फरीद अहमद मशाल ने बताया कि तालिबान ने कल शहर के आस पास विभिन्न स्थानों पर हमला कर दिया था। स्थानीय निवासी यसन ने बताया कि तालिबान लड़कों ने मस्जिद में लगे लाउडस्पीकर से घोषणा की कि लोग अपने अपने घरों को छोड़कर बाहर आ जायें। यसन ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है, ‘‘जबरदस्त विस्फोटों और बंदूक चलने की आवाज सुनी जा सकती है ।

हमलोग आतंकित हैं ।’’ एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि शहर में तालिबान को आगे बढ़ने से रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस के विशेष बलों की तैनाती की गयी है ।इस बीच तालिबान ने एक बयान जारी कर कहा है कि उसने शहर की अधिकतर सरकारी इमारतों पर कब्जा कर लिया है। समूह ने कहा है कि अबतक दुश्मन बल के 140 लोग या तो मारे गए हैं अथवा घायल हुए हैं ।

 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video