काबुल एयरपोर्ट के बाहर सीरियल ब्लास्ट, 11 लोगों की मौत, कई घायल

Kabul airport
प्रतिरूप फोटो
अभिनय आकाश । Aug 26, 2021 7:48PM
अफगानिस्तान के काबुल में बड़ी संख्या में नागरिक मौजूद हैं जो अलग-अलग मुल्कों में जाना चाहते हैं। अपने मुल्क को छोड़ना चाहते हैं उसी काबुल एयरपोर्ट पर ये बड़ा धमाका हुआ है।

काबुल एयरपोर्ट पर धमाके की खबर सामने आई है।  दो जगहों पर आत्मघाती हमला हुआ है। एक धमाका एयरपोर्ट के गेट पर हुआ है जबकि दूसरा हमला होटल के पास हुआ है। पेंटागन ने बम धमाके की पुष्टि की है। कहा जा रहा है कि काबुल के अब्बे गेट के पास बड़ा धमाका हुआ है। जबकि इसके कुछ देर बाद दूसरा धमाका हुआ है। अल जजीरा के अनुसार, अब तक ब्लास्ट में 11 लोगों की जान चली गई है। धमाके में कई लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है। अफगानिस्तान के काबुल में बड़ी संख्या में नागरिक मौजूद हैं जो अलग-अलग मुल्कों में जाना चाहते हैं। अपने मुल्क को छोड़ना चाहते हैं उसी काबुल एयरपोर्ट पर ये बड़ा धमाका हुआ है।

अमेरिका ने की धमाके की पुष्टि

अमेरिकी रक्षा मंत्रालय की ओर से काबुल एयरपोर्ट के अब्बे गेट के बाहर हुए धमाके की पुष्टि की गई है। अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के सचिव जॉन किर्बी ने कहा, ''काबुल एयरपोर्ट के गेट पर बड़ा धमाका हुआ है। हालांकि अभी तक हताहल होने वालों की पुष्टि नहीं हो सकी है और जानकारी मिलते ही उपलब्ध करवाई जाएगी। इसके साथ ही मेरिकी रक्षा मंत्रालय अब्बे गेट से थोड़ी दूरी पर बैरन होटल के पास कम से एक अन्य विस्फोट की पुष्टि की हैं। 

अन्य न्यूज़