• वैक्सीन नहीं लगवाई तो ब्राजील के राष्ट्रपति को अमेरिकी रेस्टोरेंट में नहीं मिली एंट्री, रोड पर खाना पड़ा पिज्जा

अभिनय आकाश  Sep 21, 2021 19:53

वैक्सीनेशन ड्राइव सभी देशों में पूरजोर तरीके से चलाई जा रही है और लोगों द्वारा भी इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया जा रहा है। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो वैक्सीनेशन में काफी पीछे हैं। हैरानी की बात ये है कि साउथ अमेरिकी देश ब्राजील के राष्ट्रपति जैर बोलसोनारो ने अभी तक कोविड रोधी टीका नहीं लगवाया है।

कोरोना महामारी की उम्र 1 साल से ज्यादा हो चुकी है। आपातकाल, बैन, लॉकडाउन आदि-इत्यादि झेलने के बाद दुनिया समाधान की तरफ बढ़ गई है। हर एक देश अपने नागरिकों के लिए सबसे बढ़िया वैक्सीन के इंतजाम में जुटा है। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीन ही सबसे बड़ा हथियार है। वैक्सीनेशन ड्राइव सभी देशों में पूरजोर तरीके से चलाई जा रही है और लोगों द्वारा भी इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया जा रहा है। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो वैक्सीनेशन में काफी पीछे हैं। हैरानी की बात ये है कि साउथ अमेरिकी देश ब्राजील के राष्ट्रपति जैर बोलसोनारो ने अभी तक कोविड रोधी टीका नहीं लगवाया है। बता दें कि ब्राजील के राष्ट्रपति वर्तमान में संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में शामिल होने के लिए अमेरिका के दौरे पर हैं। न्यूयॉर्क के फुटपाथ पर बोलसोनारो की पिज्जा खाते हुए तस्वीर खूब वायरल  हो रही है। 

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन 24 सितंबर को वाशिंगटन में मुलाकात करेंगे

वैक्सीन नहीं लगवाने की वजह से रेस्टोरेंट में नहीं  मिली एंट्री

ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो ने अब तक कोरोना रोधी टीका नहीं लगवाया है इसलिए उन्हें न्यूयॉर्क के रेस्टोरेंट में एंट्री नहीं मिली।  दरअसल, अमेरिका के होटलों/ रेस्तरां में एंट्री के लिए कोरोना वैक्सीन लगवाने का प्रूफ होना जरूरी है। बिना इसके आपको होटल या रेस्तरां में एंट्री नहीं मिलेगी। ऐसे में राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो और उनके साथ के लोगों को रेस्तरां में एंट्री नहीं मिल सकी, क्योंकि उनके पास वैक्सीनेशन का प्रूफ नहीं था।