ब्रिटेन, यूरोपीय संघ ब्रेक्जिट की समयसीमा 31 अक्टूबर तक बढ़ाने पर सहमत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 11 2019 4:08PM
ब्रिटेन, यूरोपीय संघ ब्रेक्जिट की समयसीमा 31 अक्टूबर तक बढ़ाने पर सहमत
Image Source: Google

ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से बाहर जाने की समयसीमा समाप्त होने से दो दिन पहले ब्रिटेन के शीर्ष नेताओं ने रात्रिभोज बैठकों पर चर्चा की। मे ने एक आपातकाल शिखर बैठक में ब्रेक्जिट की समयसीमा को 12 अप्रैल से आगे बढ़ाने का अनुरोध किया था।

यूरोपीय संघ के 27 सदस्य देशों के शीर्ष नेताओं ने समयसीमा को बढ़ाने के प्रस्ताव पर सहमत होने से पहले छह घंटे तक बैठक की। यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष डोनाल्ड टस्क ने ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेसा मे के सामने यह प्रस्ताव रखा। मे ने ब्रेक्जिट की समयसीमा को 30 जून तक बढ़ाने के लिए आग्रह किया था। टस्क ने ट्वीट में कहा, ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेसा मे लंबे " लचीले " विस्तार के लिए सहमत हैं।



इसका अर्थ है कि ब्रिटेन को बेहतर संभव समाधान खोजने के लिए छह महीने का समय और मिलेगा। ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से बाहर जाने की समयसीमा समाप्त होने से दो दिन पहले ब्रिटेन के शीर्ष नेताओं ने रात्रिभोज बैठकों पर चर्चा की। मे ने एक आपातकाल शिखर बैठक में ब्रेक्जिट की समयसीमा को 12 अप्रैल से आगे बढ़ाने का अनुरोध किया था।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका की व्यापार कार्रवाई की चेतावनी का यूरोप पर असर: सेंट्रल बैंक प्रमुख

कुछ सदस्य देशों ने ब्रिटेन के साथ सहानुभूति जताई है लेकिन फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने यूरोपीय संघ के नेताओं के साथ बैठक से पहले चेतावनी दी थी। सम्मेलन में पहुंचे मैक्रों ने कहा, "कुछ भी फैसला नहीं हुआ है।" उन्होंने मे से आग्रह किया कि वह " स्पष्ट " करें कि ब्रिटेन क्या चाहता है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story