ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन में रियायत देने का ऐलान किया

Britain
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने लोगों से सतर्क रहने का सोमवार को आग्रह किया और साथ में उन्होंने घर में रहने के आदेश को आधिकारिक तौर पर खत्म किया जिससे सख्त कोविड-19 लॉकडाउन में राहत देने के पहले चरण का रास्ता प्रशस्त हुआ।

लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने लोगों से सतर्क रहने का सोमवार को आग्रह किया और साथ में उन्होंने घर में रहने के आदेश को आधिकारिक तौर पर खत्म किया जिससे सख्त कोविड-19 लॉकडाउन में राहत देने के पहले चरण का रास्ता प्रशस्त हुआ। इसके बाद खुले स्थानों पर अधिक गतिविधियों की इजाजत दी जाएगी। जॉनसन ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पाबंदियों में रियायत देने के उनके रोडमेप का पहला चरण ‘ग्रेट ब्रिटिश समर आफ स्पोर्ट’का आगाज़ करेगा, क्योंकि लोग खुले में खेलों से संबंधित गतिविधियों का आयोजन कर पाएंगे।

इसे भी पढ़ें: भागलपुर के एक घर में लगी आग, तीन बच्चों की मौत, माता-पिता झुलसे

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि जहां तक मुमकिन हो लोग घर से ही काम करें ताकि घातक वायरस को काबू करने में हासिल की गई प्रगति खतरे में नहीं पड़े। प्रधानमंत्री ने कहा, “आज ब्रिटेन में प्रतिबंधों को सावधानीपूर्वक कम करने के हमारे रोडमैप के अगले चरण का दिन है। कृपया नए नियम का ध्यान से पालन करें ताकि हम धीरे-धीरे एक साथ सामान्य स्थिति को वापस हासिल कर सकें।” उन्होंने कहा, “ मुझे पता है कि लोगों को खेलों और प्रतिस्पर्धा की कितनी कमी खल रही है और शारीरिक गतिविधियों को समिति करना कितना मुश्किल रहा है--खासकर बच्चों के लिए। अब टीमें खुली पिचों, कोर्ट्स, पार्कों और खेल के मैदानों में लौटेंगी। मुझे उम्मीद है कि आज ‘ग्रेट ब्रिटिश समर आफ स्पोर्ट’ शुरू होंगे, जिसमें सभी उम्र के लोग टीम के साथियों के साथ फिर से मिलेंगे और उन गतिविधियों को फिर से शुरू कर पाएंगे जो उन्हें पसंद हैं।”

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में 8 साल की बच्ची के साथ रेप और हत्या के मामले में व्यक्ति को सुनाई मौत की सजा

जॉनसन ने लोगों से फिटनेस अभियानों में हिस्सा लेने का आग्रह किया और कहा कि बच्चों को दिन में एक घंटा तथा वयस्कों को कम से कम 150 मिनट शारीरिक गतिविधियां करनी चाहिए। लॉकडाउन के संशोधित नियमों के तहत, छह लोगों का समूह या दो घरों के लोग बाहर मिल सकते हैं। टेनिस कोर्ट और गोल्फ कोर्स सहित खुले खेल परिसर फिर से खोले जाएंगे और शादी समारोह में छह लोग शिरकत कर सकेंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़