British सांसद ने तारीफ में पढ़े कसीदे, PM Modi को बताया इस ग्रह के सबसे ताकतवर लोगों में से एक

British MP
creative common
अभिनय आकाश । Jan 21, 2023 12:23PM
ब्रिटेन के सांसद लॉर्ड करण बिलिमोरिया ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने गुजरात के एक रेलवे स्टेशन पर अपने पिता की चाय की दुकान पर चाय बेची। आज वह भारत के प्रधानमंत्री के रूप में इस ग्रह पर सबसे शक्तिशाली लोगों में से एक हैं। आज भारत के पास G20 की अध्यक्षता है।

ब्रिटिश सांसद लॉर्ड करण बिलिमोरिया ने दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्था के साथ ब्रिटेन के संबंधों के महत्व को रेखांकित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्लानेट के सबसे शक्तिशाली व्यक्तियों में से एक के रूप में संदर्भित किया। ब्रिटेन के सांसद लॉर्ड करण बिलिमोरिया ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने गुजरात के एक रेलवे स्टेशन पर अपने पिता की चाय की दुकान पर चाय बेची। आज वह भारत के प्रधानमंत्री के रूप में इस ग्रह पर सबसे शक्तिशाली लोगों में से एक हैं। आज भारत के पास G20 की अध्यक्षता है। आज भारत के पास अगले 25 वर्षों में 32 बिलियन अमेरिकी डॉलर की जीडीपी के साथ दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने का विजन है। 

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी ने त्रिपुरा, मणिपुर, मेघालय के स्थापना दिवस पर वहां के लोगों को बधाई दी

इंडियन एक्सप्रेस स्टेशन से निकल चुका है औक यह अब दुनिया की सबसे तेज ट्रेन है। दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्था। यूके निश्चित रूप से आने वाले दशकों में उसका सबसे करीबी और सबसे भरोसेमंद दोस्त और साझेदार होना चाहिए। दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था और 1.4 बिलियन लोगों के साथ दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती बड़ी अर्थव्यवस्था भी है। 75 वर्षों के लोकतंत्र के साथ, यह एक युवा देश है। पिछले वित्तीय वर्ष में इसकी विकास दर 8.7 प्रतिशत थी, और इसने 10 यूनिकॉर्न कंपनियों में 100 से अधिक यूनिकॉर्न के साथ योगदान दिया है। यह नवीकरणीय ऊर्जा और सौर ऊर्जा का चौथा सबसे बड़ा उत्पादक भी है।' भारत ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और एस्ट्राजेनेका के साथ साझेदारी कर रहा है।

इसे भी पढ़ें: Shekhawat ने कहा कि मोदी सरकार ने काम करने की नई परिपाटी शुरू की है

यूके के सांसद ने कहा कि यूके-भारत मुक्त व्यापार समझौता काफी उन्नत है। "हालांकि इस समय हमारा व्यापार £29.6 बिलियन का है, भारत यूके का केवल 12वां सबसे बड़ा व्यापारिक भागीदार है। यह पर्याप्त नहीं है; यह इतना अधिक होना चाहिए। बिलिमोरिया, कोबरा बीयर पार्टनरशिप लिमिटेड के अध्यक्ष मोल्सन कूर्स के साथ एक संयुक्त उद्यम, और मोल्सन कूर्स कोबरा इंडिया के अध्यक्ष, यूके-इंडिया बिजनेस काउंसिल के संस्थापक अध्यक्ष और राष्ट्रपति के अध्यक्ष के रूप में भारत-यूके कॉरिडोर के भीतर एक प्रभावशाली व्यक्ति हैं। 

अन्य न्यूज़