ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने मंगेतर कैरी साइमंड्स से की शादी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 30, 2021   17:02
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने मंगेतर कैरी साइमंड्स से की शादी

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने निजी समारोह में मंगेतर कैरी साइमंड्स से विवाह किया।विवाह की खबरें आने के बाद नेताओं ने प्रधानमंत्री को बधाई संदेश भेजे हैं। इससे पहले पद पर रहते हुए प्रधानमंत्री लॉर्ड लिवरपूल ने 1822 में शादी की थी।

लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और उनकी मंगेतर कैरी साइमंड्स शनिवार को एक छोटे निजी समारोह में शादी के बंधन में बंध गए। प्रधानमंत्री के डाउनिंग स्ट्रीट कार्यालय ने रविवार को इस बारे में बताया। जॉनसन के कार्यालय ने ‘द मेल’ और ‘द सन’ अखबारों में छपी खबरों की रविवार को पुष्टि की कि प्रधानमंत्री और उनकी मंगेतर ने परिजनों और मित्रों की मौजूदगी में रोमन कैथलिक वेस्टमिंस्टर कैथेड्रल में विवाह किया है। डाउनिंग स्ट्रीट ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री और साइमंड्स कल दोपहर वेस्टमिंस्टर कैथेड्रल में एक छोटे समारोह में विवाह के बंधन में बंध गये।’’

इसे भी पढ़ें: क्या अमेरिका आने-जाने वालों के लिए टीका पासपोर्ट होगा अनिवार्य? बाइडेन सरकार ने दिया जवाब

कार्यालय ने कहा, ‘‘दंपति अगली गर्मी में परिवार और दोस्तों के साथ अपनी शादी का जश्न मनायेगा।’’ ऐसी सूचना है कि दंपति ने अपने परिवार और मित्रों को 30 जुलाई, 2022 को प्रस्तावित कार्यक्रम के लिए ‘सेव-द-डेट’ कार्ड भेजा है। इंग्लैंड में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लगी पाबंदियों के तहत विवाह समारोह में अधिकतम 30 लोग ही शामिल हो सकते हैं। जॉनसन (56) और साइमंड्स (33) ने फरवरी 2020 में अपनी सगाई की घोषणा की थी और उनका एक वर्षीय पुत्र है। बेटे का नाम विल्फ्रेड है। यह साइमंड्स का पहला वहीं जॉनसन का तीसरा विवाह है। विवाह की खबरें आने के बाद नेताओं ने प्रधानमंत्री को बधाई संदेश भेजे हैं। इससे पहले पद पर रहते हुए प्रधानमंत्री लॉर्ड लिवरपूल ने 1822 में शादी की थी। नॉर्दर्न आयरर्लैंड की मंत्री आर्लेने फोस्टर ने ट्वीट किया, ‘‘बोरिस जॉनसन और कैरी साइमंड्स को विवाह की ढेरों शुभकामनाएं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।