वैक्सीन नहीं तो रेस्तरां और होटल में नहीं होगी एंट्री, ओमीक्रोन के केस बढ़ने के बाद लिया यह फैसला

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 17, 2022   12:57
वैक्सीन नहीं तो रेस्तरां और होटल में नहीं होगी एंट्री,  ओमीक्रोन के केस बढ़ने के बाद लिया यह फैसला

फ्रांस की संसद ने रविवार को ऐलान किया कि, टीका के बिना कैफे और रेस्तरां नहीं जा सकेंगे। नेशनल असेंबली ने विधेयक के पक्ष में 215 मत डालकर कानून को स्वीकार किया। मध्यमार्गी राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने विधेयक को तेजी से पारित कराने की कोशिश की थी।

पेरिस। फ्रांस की संसद ने रविवार को एक कानून को मंजूरी दी जिसमें टीकाकरण नहीं करवाने वाले लोगों के रेस्तरां, खेल स्टेडियमों और ऐसे हीअन्य स्थानों में प्रवेश पर पाबंदी होगी। ऐसा बेहद संक्रामक ओमीक्रोन स्वरूप के कारण रिकॉर्ड संख्या में दर्ज किए जा रहे संक्रमण के मामलों के बीच अस्पतालों को सुरक्षित रखने के सरकार के प्रयासों के तहत किया गया है।

इसे भी पढ़ें: जॉब से थक कर घर आती तो प्रेमी करता रोमांस, चिढ़ में महिला ने तोहफे में दे डाली दूसरी लड़की

नेशनल असेंबली ने विधेयक के पक्ष में 215 मत डालकर कानून को स्वीकार किया। मध्यमार्गी राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने विधेयक को तेजी से पारित कराने की कोशिश की थी लेकिन दक्षिणपंथी और वामपंथी सांसदों के विरोध के चलते और सैकड़ों प्रस्तावित संशोधनों के कारण से इसमें थोड़ी देरी हुई। फ्रांस के 91 प्रतिशत वयस्कों का टीकाकरण पहले से पूरा हो चुका है, और कुछ आलोचकों ने सवाल किया है कि क्या “वैक्सीन पास” से बहुत फर्क पड़ेगा। मैक्रों की सरकार उम्मीद कर रही है कि नई पास व्यवस्था, लॉकडाउन लगाए बिना देश भर में पहले से बोझ तले दबे अस्पतालों को भरने वाले रोगियों की संख्या को सीमित करने के लिए पर्याप्त होगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।