कैलिफोर्निया में कोरोना का टीका लगाने के लिए 11.65 करोड़ डॉलर का इनाम घोषित

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 28, 2021   11:31
कैलिफोर्निया में कोरोना का टीका लगाने के लिए 11.65 करोड़ डॉलर का इनाम घोषित

कैलिफोर्निया ने कोरोना वायरस टीका लगाने के लिए 11.65 करोड़ डॉलर के इनाम की घोषणा की है।राज्य का अनुमान है कि कैलिफोर्निया के 12 साल या उसे अधिक आयु के करीब 1.2 करोड़ निवासियोंको अभी तक टीका नहीं लगा है। 3.4 करोड़ योग्य निवासियों में से करीब 63 प्रतिशत ने ही अभी तक टीके लगवाए हैं।

लॉस एंजिलिस। कैलिफोर्निया के गवर्नर गैविन न्यूसम ने कोरोना वायरस रोधी टीका लगाने के लिए 11.65 करोड़ डॉलर के इनाम की बृहस्पतिवार को घोषणा की। इस इनाम का मकसद देश के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य के अगले महीने पूरी तरह खुलने से पहले अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाने का है। राज्य का अनुमान है कि कैलिफोर्निया के 12 साल या उसे अधिक आयु के करीब 1.2 करोड़ निवासियोंको अभी तक टीका नहीं लगा है। 3.4 करोड़ योग्य निवासियों में से करीब 63 प्रतिशत ने ही अभी तक टीके लगवाए हैं।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका के साथ संबध और सुधारना चाहता है पाकिस्तान, पेश की नई योजना

कैलिफोर्निया पहला राज्य नहीं है जहां टीका लगाने के बदले में इनामी राशि की घोषणा की गई है।हालांकि यहां इनामी राशि सबसे अधिक है। राज्य को 15 जून से पूरी तरह खोला जाना है। इस हफ्ते ओहायो ने ‘‘वैक्स-ए-मिलियन’ प्रतियोगिता के पहले विजेता को 10 लाख डॉलर देने की घोषणा की थी। साथ ही इसे जीतने वाले पहले बच्चे को कॉलेज की छात्रवृत्ति दी थी। कोलोराडो और ओरेगांव ने भी 10 लाख डॉलर के इनाम की घोषणा की थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...