उत्तरी कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी आग ने सैकड़ों इमारतों को तबाह किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Nov 9 2018 3:13PM
उत्तरी कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी आग ने सैकड़ों इमारतों को तबाह किया
Image Source: Google

उत्तरी कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी भीषण आग तेजी से फैलती जा रही है, जिससे वहां पास के इलाकों में रह रहे हजारों लोग संभावित खतरे को देख अपने बच्चों और पालतू जानवरों को साथ लेकर वहां से अपनी जान बचाकर भागने को मजबूर हुए हैं।

ओरोविले। उत्तरी कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी भीषण आग तेजी से फैलती जा रही है, जिससे वहां पास के इलाकों में रह रहे हजारों लोग संभावित खतरे को देख अपने बच्चों और पालतू जानवरों को साथ लेकर वहां से अपनी जान बचाकर भागने को मजबूर हुए हैं। इस भयंकर आग की दहशत में पास का एक समूचा शहर खाली हो गया। आग की चपेट में आने से इन इलाकों के हजारों घर तबाह हो गए। सैन फ्रांसिस्को से करीब 290 किलोमीटर दूर लगभग 27,000 की आबादी वाले शहर पैराडाइज के हर व्यक्ति को बाहर निकलने का आदेश दिया गया था। आपदा में हताहत हुए लोगों और संपत्ति के नुकसान के सटीक आंकड़े के बारे में अभी पता नहीं चल पाया है।

बटे काउंटी कैलफायर के प्रमुख डैरेन रीड ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि दो दमकल कर्मी और कई निवासी घायल हो गए।अपना घर छोड़ने को मजबूर हो चुकी वहां की निवासी गीना ओविएडो ने उस वक्त के विनाशकारी दृश्य का वर्णन किया जिसमें उन्होंने देखा कि आग ने कई घरों को अपने लपेटे में ले लिया, उनमें विस्फोट हुए और जिससे वहां के कई पोल गिर गए। ओविएडो ने कहा, ‘‘चीजों का विस्फोट होना शुरू हो चुका है।’’ उन्होंने कहा कि लोग तुरंत अपने वाहनों से या पैदल ही निकलने लगे।’’

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप