अमेरिका के साथ व्यापारिक टकराव पर ‘दृढ़’ बना रहेगा कनाडा: त्रुदू

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन त्रुदू ने अमेरिका के व्यापारिक हमलों के समक्ष कनाडाई हितों की रक्षा करने का ‘दृढ़ता से’ बचाव करने का संकल्प लिया है।

ओटावा। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन त्रुदू ने अमेरिका के व्यापारिक हमलों के समक्ष कनाडाई हितों की रक्षा करने का ‘दृढ़ता से’ बचाव करने का संकल्प लिया है। त्रुदू ने शुक्रवार को कहा, ‘‘हम कनाडाई हितों की रक्षा के लिये कड़ी मेहनत करना जारी रखेंगे।’’ अमेरिका ने अप्रैल के अंत में कनाडा से लकड़ियों के आयात पर कर लगा दिया था। इसके अलावा कनाडा के डेयरी उत्पादों पर इसी प्रकार के प्रतिबंध लगाने की धमकी दी थी।

उसके बाद, बृहस्पतिवार को, अमेरिकी वाणिज्य विभाग ने एयरोस्पेस निर्माता बोइंग के अनुरोध पर कनाडा के खिलाफ एक जांच शुरू की गयी थी। एयरोस्पेस विनिर्माता बोइंग का आरोप है कि कनाडा सरकार के वित्तीय सहयोग से उसकी कनाडाई प्रतिद्वंद्वी कंपनी बॉम्बार्डियर अपने विमान अमेरिका में डंप कर रही है। त्रुदू ने कहा कि इस प्रकार के सभी मामलों में ‘‘हम कनाडा के हितों के लिये हमेशा कृतसंकल्प और दृढ़ बने रहेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वैमानिकी के मामले में, हम हमेशा कनाडाई कंपनियों और कनाडाई कामगारों का बचाव करेंगे।’'

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़