अब वीकेंड में सिर्फ इतने घंटे ही ऑनलाइन गेम खेल सकेंगे बच्चे! वीडियो गेम को लेकर बनाए गए नए नियम

china implement new rules for online video game
निधि अविनाश । Aug 31, 2021 6:26PM
बता दें कि शी की सरकार ने ऑनलाइन गेमिंग कंपनियों से युवा यूजर्स की टाइमिंग को लेकर चर्चा भी की है। इसके साथ ही अब बच्चें केवल हफ्ते के शुक्रवार, शनिवार और रविवार को ही 8 बजे से 9 बजे तक गेम खेल सकेंगे।

ऑनलाइन गेम खेलने वाले बच्चों के लिए चीन की सरकार नए नियम लेकर आ गई है। जी हां, 18 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए चीन की सरकार ने नए नियम लागू कर दिए है जिसके तहत अब बच्चे हफ्ते में केवल 3 घंटे ही गेम खेल सकेंगे। चीन की समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक सूचना देते हुए बताया कि, बच्चों में वीडियो गेम की लत को खत्म करने के लिए यह प्रयास किए गए है। बता दें कि शी की सरकार ने ऑनलाइन गेमिंग कंपनियों से युवा यूजर्स की टाइमिंग को लेकर चर्चा भी की है। इसके साथ ही अब बच्चें केवल हफ्ते के शुक्रवार, शनिवार और रविवार को ही 8 बजे से 9 बजे तक गेम खेल सकेंगे।

इसे भी पढ़ें: चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग की राजनीतिक विचारधारा को अब स्कूल और कॉलेजों में पढ़ाया जाएगा

रिपोर्ट के अनुसार, नाबालिगों को नेशनल हॉलिडे में भी इसी समय ही गेम खेलने की अनुमति होगी। सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, नए नियमों में कंपनियों को यह भी बाताना है कि बच्चे गेम में अपना नया नाम उपयोग कर भी रहे है या नहीं? जो बच्चें अपने रियल नेम के साथ गेम नहीं खेलेंगे उसको कंपनियों को रोकना होगा। ऐसा पहली बार नहीं है कि, जब चीन ने बच्चों के अनुशासन के लिए गेमिंग के नियमों में बदलाव किए हो, साल 2019 में भी नाबालिग बच्चें हर दिन 90 मिनट के लिए ही ऑनलाइन गेम खेलने की अनुमति दी गई थी। इसमें बच्चों को रात 10 बजे से सुबह 8 बजे तक खेलने की अनुमति नहीं थी।

अन्य न्यूज़