ड्रैगन का पहला स्वदेशी विमानवाहक पोत का समुद्री प्रशिक्षण मिशन हुआ पूरा, 2020 के अंत तक होगी तैनाती

शैनडोंग
चीन का पहला स्वेदश निर्मित विमान वाहक पोत इस साल के अंत तक तैनाती के लिये तैयार हो जाएगा।आधिकारिक मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, चाइना सेंट्रल टेलीविजन (सीसीटीवी) ने मंगलवार को खबर दी कि पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) में 10 महीने तक सेवाएं देने के बाद शैनडोंग युद्ध के समय तैनाती के लिये तैयार हो जाएगा।

बीजिंग। चीन के पहले स्वदेश निर्मित विमान वाहक पोत शैनडोंग का नियमित परीक्षण और समुद्री प्रशिक्षण मिशन पूरा हो गया है और इस साल के अंत तक यह युद्धक तैनाती के लिये तैयार हो जाएगा। मंगलवार को यहां सरकारी मीडिया में आई एक खबर में यह जानकारी दी गई है। पिछले महीने चीन की सेना ने कहा था कि चीनी विमान वाहक लियाओनिंग और शैनडोंग ने हाल ही में नियमित प्रशिक्षण और समुद्री परीक्षण पूरा कर लिया है।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका में महिला हिंदू नागरिकों ने डोनाल्ड ट्रंप को समर्थन देने की अपील की

लियाओनिंग को साल 2012 में जबकि शैनडोंग को पिछले साल दिसंबर में पीएलए की नौसेना में शामिल किया गया था। आधिकारिक मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि चीन छह विमान वाहक पोत तैयार करने की योजना बना रहा है। चाइना सेंट्रल टेलीविजन (सीसीटीवी) ने मंगलवार को खबर दी कि पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) में 10 महीने तक सेवाएं देने के बाद शैनडोंग युद्ध के समय तैनाती के लिये तैयार हो जाएगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़