वीजा धोखाधड़ी मामले में चीनी वैज्ञानिक अमेरिकी अदालत में हुई पेश

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 28, 2020   10:30
वीजा धोखाधड़ी मामले में चीनी वैज्ञानिक अमेरिकी अदालत में हुई पेश

वीजा धोखाधड़ी मामले में चीनी वैज्ञानिक अदालत में पेश हुई है।अमेरिकी मजिस्ट्रेट न्यायाधीश डेब्रोह बार्नेस ने जुआन तांग (37) हिरसत में रखने का आदेश देते हुए कहा कि वैज्ञानिक के देश से भागने की आशंका है। वहीं आरोपी के वकील ने उसे जमानत पर रिहा करने की दलील की।

सैक्रामेंटो (अमेरिका)।चीन से सैन्य संबंध होने की बात छुपाने के बाद वीजा धोखाधड़ी के आरोपों का सामना कर रही चीन की एक वैज्ञानिक यहां वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए संघीय अदालत में पेश हुई। अमेरिकी मजिस्ट्रेट न्यायाधीश डेब्रोह बार्नेस ने जुआन तांग (37) हिरसत में रखने का आदेश देते हुए कहा कि वैज्ञानिक के देश से भागने की आशंका है। वहीं आरोपी के वकील ने उसे जमानत पर रिहा करने की दलील की। न्याय विभाग ने पिछले सप्ताह तांग सहित तीन वैज्ञानिकों पर चीन की पीपल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) का सदस्य होने की बात छुपाने के मामले में आरोप तय किए थे। सभी पर वीजा धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था।

इसे भी पढ़ें: चीन के साथ बढ़ते तनाव के बीच शंघाई शहर से कुछ किलोमीटर दूरी से गुजरा अमेरिकी लड़ाकू विमान

अभियोजकों ने कहा कि तांग ने डेविस में कैलिफोर्नियां विश्वविद्यालय में काम करने के लिए वीजा आवेदन देते समय सैन्य संबंधों की बात छुपाई और फिर जून में एफबीआई की पूछताछ के दौरान भी इस बारे मं नहीं बताया। एजेंट को तांग की सैन्य वर्दी में तस्वीरें मिली हैं और सेना के साथ उसके संबंधों की जांच भी की गई है। सैक्रामेंटो संघीय कार्यालय (पब्लिक डिफेंडर) ने तत्काल इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है। एफबीआई ने हाल ही में 25 से अधिक अमेरिकी शहरों में वीजा धारकों से पूछताछ की थी। इन सभी पर चीनी सेना से संबंधों को घोषित नहीं करने का संदेह था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।