इमरान को देने के लिए सांप के चमड़े से बने चप्पल को किया जब्त, लगा इतने रूपये का जुर्माना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 4 2019 6:28PM
इमरान को देने के लिए सांप के चमड़े से बने चप्पल को किया जब्त, लगा इतने रूपये का जुर्माना
Image Source: Google

देश के एक प्रसिद्ध जूता निर्माता द्वारा बनाए गए ये सैंडल, अधिकारियों ने पाक के वन्यजीव अधिनियम का उल्लंघन करने के आरोप में जब्त कर लिए थे जिसे 50 हजार रुपये का भारी भरकम जुर्माना भरने के बाद निर्माता को वापस कर दिया गया।

पेशावर। ईद के मौके पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को उपहार में देने के लिए सांप के चमड़े से बनाए गए सेंडलों को जब्त करने के बाद, 50 हजार रूपये का जुर्माना भरने के बाद लौटा दिया गया है। देश के एक प्रसिद्ध जूता निर्माता द्वारा बनाए गए ये सैंडल, अधिकारियों ने पाक के वन्यजीव अधिनियम का उल्लंघन करने के आरोप में जब्त कर लिए थे जिसे 50 हजार रुपये का भारी भरकम जुर्माना भरने के बाद निर्माता को वापस कर दिया गया।

इसे भी पढ़ें: इमरान खान ने की प्रधानमंत्री मोदी से बात, मिलकर काम करने की जताई इच्छा

खबर पख्तूनख्वा के वन्यजीव विभाग के अधिकारियों ने जहांगीर पुरा बाजार स्थित नूरुद्दीन शिनवारी की दुकान पर छापा मारा और सांप के चमड़े से बने दो जोड़ी परंपरागत पेशावरी सैंडल जब्त कर लिये। ऐसे सैंडल ‘‘कप्तान स्पेशल चप्पल्स’’ के नाम से जाने जाते हैं और काफी प्रसिद्ध है। ईद के उपहार में क्रिकेटर से नेता बने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को देने के लिए सांप के चमड़े का यह सैंडल बनाया गया था। उसने दावा किया कि सांप की चमड़ी उसे अमेरिका से दो जोड़ी सैंडल बनाने के लिए भेजी गयी थी। एक जोड़ी भेजने वाले के लिए और दूसरा प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए।

इसे भी पढ़ें: पाक पीएम इमरान खान ने राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक की अध्यक्षता की



जिला वन अधिकारी ग्राहक बन कर उसकी दुकान पर गए और सेल्समैन से सैंडल की मांग की। सके बाद विभाग ने शिनवारी के खिलाफ कार्रवाई की। अधिकारी ने सैंडल जब्त कर लिया और इसकी पुष्टि के लिए उसे प्रयोगशाला में भेजा। शिनवारी को यह सैंडल सोमवार को वापस मिल गया और इसके लिए उसने 50 हजार रुपये का भारी भरकम जुर्माना भरा। डॉन न्यूज टीवी से नुरूद्दीन ने कहा, कि यह चप्पल मुझे वापस मिल गया और इसके लिए मुझे 50 हजार रूपये जुर्माने के तौर पर देना पड़ा। अब मैं इसे प्रधानमंत्री इमरान खान को ईद के उपहार के तौर पर पेश करूंगा।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video