• घर में ही अमेरिकी राष्ट्रपति का लगातार हो रहा विरोध, इस्तीफा देने की मांग के बाद बोले बाइडेन- लोग समझते नहीं हैं

अभिनय आकाश  Sep 08, 2021 12:26

जो बाइडेन का अमेरिका में लगातार विरोध हो रहा है। बाइडेन प्रशासन अफगानिस्तान से अमेरिकी नागरिकों को बाहर निकालने में पूरी तरह विफल रही। एक अन्य वीडियो में दूसरे शख्स द्वारा बाइडेन को इस्तीफे देने के लिए कहते हुए देखा गया, साथ ही विरोध करने वाला बाइडेन को अत्याचारी कहकर संबोधित कर रहा है।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने तूफान इडा और इसके असर से आई विनाशकारी बाढ़ के नुकासान का जायजा लिया। लेकिन उन्हें न्यूजर्सी में विरोध का सामना करना पड़ा और शख्स ने डेमोक्रेट राष्ट्रपति के लिए इस्तीफा देने जैसे नारों लगाए। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में व्यक्ति द्वारा बाइडेन पर नाराजगी जताते हुए देखा गया। जिसमें शख्स अफगानिस्तान में अमेरिका की सैन्य वापसी को लेकर आपत्ति जता रहा था। उसका कहना था कि बाइडेन प्रशासन अफगानिस्तान से अमेरिकी नागरिकों को बाहर निकालने में पूरी तरह विफल रही। एक अन्य वीडियो में दूसरे शख्स द्वारा बाइडेन को इस्तीफे देने के लिए कहते हुए देखा गया, साथ ही विरोध करने वाला बाइडेन को अत्याचारी कहकर संबोधित कर रहा है।

क्यों हो रहा विरोध

टिप्पणियां सीबीएस न्यूज की एक रिपोर्ट और सप्ताहांत में प्रतिनिधि माइकल मैककॉल (आर-टीएक्स) की टिप्पणी के बाद आई हैं, जिसमें कहा गया था कि तालिबान ने विमानों को अफगानिसातन से उड़ान भरने के लिए रोकने का प्रयास किया था। जबकि उस विमानों में अमेरिकी नागरिकों, ग्रीन कार्ड धारकों और विशेष आप्रवासी वीजा (एसआईवी) आवेदकों को ले जाना था। कांग्रेसी और सीबीएस न्यूज दोनों ने दावा किया कि स्थिति प्रभावी रूप से एक हॉस्टेज की तरह थी। हाउस फॉरेन अफेयर्स कमेटी के रैंकिंग सदस्य मैककॉल (R-TX) ने रविवार को फॉक्स न्यूज के एंकर क्रिस वालेस के साथ एक साक्षात्कार के दौरान इस तरह के दावे किए थे।  

बाइडेन बोले- लोग समझते नहीं हैं

अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी को लेकर जो बाइडेन पर सवाल उठाने के जवाब में कहा कि जलवायु परिवर्तन की स्थिति से परेशानी और सुझाव देने वाला शख्स वास्तव में उस क्षेत्र में नहीं रहता है जहां वह दौरा कर रहे थे । इसके साथ ही बाइडेन ने विरोध वाली बात को खारिज करते हुए कहा कि उनका इस क्षेत्र में गर्मजोशी से स्वागत किया गया। बाइडेन ने कहा कि उनमें से किसी को भी कोई शिकायत थी और हर कोई मुझे धन्यवाद दे रहा था। जो लोग बाड़ के दूसरी तरफ खड़े हैं, जो वहां नहीं रहते हैं, जो चिल्ला रहे हैं कि वे नहीं समझते हैं।