चारों तरफ से हो रही है कमला हैरिस की नयी स्वास्थ्य योजना की आलोचना

criticism-of-kamala-harris-s-new-health-plan-from-around-all
हैरिस पर अपनी ही पार्टी के लोगों का यह हमला डेमोक्रेट से डेमोक्रेट की लड़ाई की झलक दे रहा है और यह मंगलवार से शुरू हो रही राष्ट्रपति पद के लिए बहस (प्रेसिडेंशियल डिबेट) में देखने को मिल सकती है।

वॉशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के दावेदारों में शामिल डेमोक्रेट कमला हैरिस ने डेमोक्रेटिक पार्टी के भिन्न धड़ों को एक साथ लाने के प्रयास के तहत सोमवार को एक ‘स्वास्थ्य सेवा’ प्रस्ताव सबके समक्ष रखा। हालांकि उनकी यह कोशिश रंग नहीं लाई और इसके उलट उन्हें लगभग सभी की आलोचना का शिकार होना पड़ा।

इसे भी पढ़ें: आखिर क्यों डोनाल्ड ट्रंप पर जमकर भड़की सिंगर कार्डी बी... मामला गंभीर!

प्रगतिशीलों ने इस प्रस्ताव को स्वास्थ्य लाभ सुविधाओं में नयापन लाने के लिहाज से कमजोर पाया जिसमें “‘सभी के लिए चिकित्सा” कानून की बात का अभाव दिखा। वहीं उनसे कुछेक मुद्दों पर मतभेद रखने वाले विरोधियों ने कहा कि वह प्राइमरी में सबसे अहम मुद्दों में से एक पर दृढ़ रुख अपनाए बिना सब कुछ समेटने का प्रयास कर रही हैं। 

इसे भी पढ़ें: टेक्सास हिरासत केंद्र में अनशन पर बैठे 3 भारतीय, जबरन चढ़ाई गई IV ड्रिप्स

हैरिस पर अपनी ही पार्टी के लोगों का यह हमला डेमोक्रेट से डेमोक्रेट की लड़ाई की झलक दे रहा है और यह मंगलवार से शुरू हो रही राष्ट्रपति पद के लिए बहस (प्रेसिडेंशियल डिबेट) में देखने को मिल सकती है। इन आलोचनाओं ने हैरिस के लिए असहज स्थिति उत्पन्न कर दी है जो पिछले काफी समय से स्वास्थ्य सेवाओं पर अपना पक्ष रखने को लेकर जूझ रही हैं।


इसे भी देखें-

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़