नॉर्वे के पास समुद्री लहरों में फंसा जहाज सही सलामत तट पर पहुंचा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 25, 2019   17:35
नॉर्वे के पास समुद्री लहरों में फंसा जहाज सही सलामत तट पर पहुंचा

रविवार सुबह तक जहाज के चालक दल के सदस्य उसके चार में से तीन इंजन चालू करने में कामयाब रहे। जहाज धीरे-धीरे चलते हुए बंदरगाह तक पहुंचा। पुलिस ने बताया कि जहाज में सवार 1,373 लोगों में से 460 लोगों को हेलीकॉप्टर के जरिए निकाल लिया है।

ओस्लो। नॉर्वे के तट के पास समुद्री लहरों में फंसा क्रूज जहाज रविवार को तट पर पहुंच गया। इससे पहले बचाव अभियान के तहत जहाज में फंसे सैकड़ों यात्रियों को हवाई मार्ग से सुरक्षित स्थान लाया गया था। टेलीविजन पर प्रसारित तस्वीरों में यह नजर आ रहा है कि यह जहाज शाम करीब सवा चार बजे टगबोट्स के साथ मोल्डे बंदरगाह पहुंचा। ‘वाइकिंग स्काई’ नामक जहाज के इंजनों ने शनिवार दोपहर काम करना बंद कर दिया था, जिससे उसने संतुलन खो दिया। इसके बाद कैप्टन ने मदद के लिए आपात संदेश भेजा। अधिकारियों ने घटना की जानकारी मिलते ही हेलीकॉप्टर के जरिए लोगों को बाहर निकालने की ठानी। 

यहां देखें वीडियो-

रविवार सुबह तक जहाज के चालक दल के सदस्य उसके चार में से तीन इंजन चालू करने में कामयाब रहे। जहाज धीरे-धीरे चलते हुए बंदरगाह तक पहुंचा। पुलिस ने बताया कि जहाज में सवार 1,373 लोगों में से 460 लोगों को हेलीकॉप्टर के जरिए निकाल लिया है। प्रत्येक हेलीकॉप्टर एक बार में 15 से 20 लोगों को ही निकाल सकता है।

इसे भी पढ़ें: मूलर की रिपोर्ट के बाद डेमोक्रेट बैकफुट पर पूरी रिपोर्ट जारी करने की मांग

आपात सेवा के प्रवक्ता पर जेल्ड ने कहा कि रविवार तड़के तक हवाई मार्ग के जरिए लोगों को निकालना जारी था। पुलिस ने बताया कि 17 लोगों को अस्पताल भी ले जाया गयाहै।

इसे भी पढ़ें: विश्व जल दिवस पर जल संरक्षण का संकल्प लें, इन उपायों को अपनाएँ





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।