नीरव मोदी प्रत्यर्पण मामले में एक दिसंबर के बाद फैसला आने की उम्मीद

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 27, 2020   19:12
नीरव मोदी प्रत्यर्पण मामले में एक दिसंबर के बाद फैसला आने की उम्मीद

नीरव मोदी प्रत्यर्पण मामले में एक दिसंबर के बाद फैसला आने की उम्मीद है।अगले महीने होने वाली सुनवाई में 49 वर्षीय नीरव मोदी के खिलाफ प्रथम दृष्टया मामला स्थापित करने पर बहस पूरी कर ली जाएगी और इस दौरान प्रत्यर्पण अनुरोध पर भी विचार किया जाएगा।

लंदन। पंजाब नेशनल बैंक के साथ करीब दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी और धनशोधन मामले में भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी के खिलाफ ब्रिटेन में चल रहे प्रत्यर्पण मामले में फैसला एक दिसंबर के बाद सुनाया जाएगा। लंदन में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत में बृहस्पतिवार को निर्धारित सुनवाई के दौरान जिला न्यायाधीश सैमुअल गूजी मामले में सात से 11 सितंबर के बीच दूसरे चरण की सुनवाई के लिए सहमत हुए। अगले महीने होने वाली सुनवाई में 49 वर्षीय नीरव मोदी के खिलाफ प्रथम दृष्टया मामला स्थापित करने पर बहस पूरी कर ली जाएगी और इस दौरान प्रत्यर्पण अनुरोध पर भी विचार किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: कमला हैरिस ने कहा, ईरान को परमाणु हथियार हासिल नहीं करने देगा अमेरिका

भारतीय अधिकारियों ने प्रत्यर्पण का अनुरोध किया है और इस वर्ष की शुरुआत में ब्रिटिश गृह मंत्री प्रीति पटेल ने प्रमाणित किया था। इस मामले में सबूतों के गायब करने और गवाहों को धमकी देने का भी आरोप है। अदालत ने तीन नवंबर को अतिरिक्त सुनवाई भी निर्धारित की है। इसके बाद एक दिसंबर को दोनों पक्ष अपनी अंतिम दलीलें देंगे। इसलिए इस मामले में कोई भी निर्णय अब दिसंबर में अंतिम सुनवाई के बाद ही आने की उम्मीद है। बृहस्पतिवार को सुनवाई के दौरान, नीरव मोदी के वकीलों ने भारत से उनके एक गवाह के खिलाफ राजनीतिक पूर्वाग्रह के आरोपों को लेकर चिंता जताई।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...