रक्षा मंत्री जिम मैटिस को ट्रंप ने बताया डेमोक्रेट, कहा- छोड़ सकते हैं पद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Oct 15 2018 8:43AM
रक्षा मंत्री जिम मैटिस को ट्रंप ने बताया डेमोक्रेट, कहा- छोड़ सकते हैं पद
Image Source: Google

इस पर ट्रंप ने कहा, ‘‘ऐसा हो सकता है कि वह छोड़ दें। अगर आप सच जानना चाहते हैं तो मुझे लगता है कि वह एक तरह से डेमोक्रेट हैं। लेकिन जनरल मैटिस अच्छे व्यक्ति हैं।

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को प्रसारित हुए एक साक्षात्कार में रक्षा मंत्री जिम मैटिस को ‘‘डेमोक्रेट की तरह’’ बताते हुए कहा कि वह अपना पद छोड़ सकते हैं। सीबीएस के रविवार को प्रसारित ‘‘60 मिनट्स’’ कार्यक्रम में ट्रंप से पूछा गया कि क्या वह चाहते हैं कि मैटिस पद छोड़ दें।

इस पर ट्रंप ने कहा, ‘‘ऐसा हो सकता है कि वह छोड़ दें। अगर आप सच जानना चाहते हैं तो मुझे लगता है कि वह एक तरह से डेमोक्रेट हैं। लेकिन जनरल मैटिस अच्छे व्यक्ति हैं। हम साथ में बहुत अच्छी तरह से रहते हैं। वह पद छोड़ सकते हैं। मेरा मतलब है कि एक वक्त हर कोई जाता है।’’ 
 
ट्रंप ने कहा कि उन्होंने दो दिन पहले मैटिस के साथ लंच किया था और नौसेना के सेवानिवृत्त चार स्टार वाले जनरल मैटिस ने उन्हें बताया था कि वह पद छोड़ रहे हैं। ट्रंप ने अपने मंत्रिमंडल में बदलाव के संकेत दिए थे जिसके बाद उन्होंने मैटिस पर यह टिप्पणी की। गत सप्ताह ही संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने अचानक इस्तीफे की घोषणा कर दी थी।
 


राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘मैं चीजें बदल रहा हूं और मैं इसका अधिकार रखता हूं। मेरे पास अब लोग हैं जो असाधारण साबित होंगे। वे प्रशासन में आएंगे, वे असाधारण साबित होंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि हमारे पास बड़ा अच्छा मंत्रिमंडल है। कुछ लोग हैं जिनसे मैं खुश नहीं हूं और मेरे पास कुछ अन्य लोग भी हैं जिनमें में बेहद खुश हूं।’’ 
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story