कोरोना वायरस से निपटने में फेल हुई इजराइल की सरकार, प्रधानमंत्री नेतन्याहू के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग

dd
इजराइल में हजारों लोगों ने शनिवार को प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ देश में कई स्थानों पर प्रदर्शन किए। मुख्य प्रदर्शन बेंजामिन नेतन्याहू के आधिकारिक आवास के बाहर यरुशलम में हुआ।

यरुशलम। इजराइल में हजारों लोगों ने शनिवार को प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ देश में कई स्थानों पर प्रदर्शन किए। मुख्य प्रदर्शन बेंजामिन नेतन्याहू के आधिकारिक आवास के बाहर यरुशलम में हुआ। पिछले कुछ हफ्तों से प्रदर्शन चल रहे हैं] जिसे आलोचक कोरोना वायरस संकट से निपटने में सरकार की नाकामी के तौर पर देखते हैं। नेतन्याहू के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों ने इन प्रदर्शनों को और हवा दी है। केसरिया शहर में नेतन्याहू के बीच हाउस के बाहर शनिवार को सैकड़ों प्रदर्शनकारी एकत्र हो गए।

इसे भी पढ़ें: उत्तर कोरिया ने कोविड-19 के संदिग्ध मामले को लेकर केसोंग शहर में लगाया लॉकडाउन

पुलिस ने गत सप्ताह यरुशलम में प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए पानी की बौछारें की थीं। देश में मई में अर्थव्यवस्था को जल्दी और गलत तरीके से फिर से खोलने के बाद कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ने लगे और एक दिन में 2,000 तक नए मामले आने लगे। देश में अर्थव्यवस्था की हालत खस्ता है और बेरोजगारी दर करीब 20 प्रतिशत पर पहुंच गई है।

इसे भी पढ़ें: हरियाणा में कोरोना से सात लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 30,000 के पार

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि सरकार की वित्तीय मदद की पेशकश पर्याप्त नहीं है। ये प्रदर्शन ऐसे वक्त में हो रहे हैं जब नेतन्याहू के खिलाफ भ्रष्टाचार का मुकदमा इस महीने फिर से शुरू हुआ। मुकदमे पर सुनवाई जनवरी में शुरू होगी। नेतन्याहू पर धोखाधड़ी, विश्वासघात और कई घोटालों में घूस लेने का आरोप है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़